सुदीप किच्चा के लिए आसान नहीं था एक्टर बनना, बर्थडे पर पढ़े उनकी जिंदगी से जुड़ी दिलचस्प बातें

Views : 6866  |  0 minutes read

साउथ फिल्म इंडस्ट्री में अपनी दमदार एक्टिंग के दम पर पहचान बनाने वाले अभिनेता सुदीप किच्चा आज अपना 46वां जन्मदिन मना रहे है। सुदीप का जन्म 2 सितंबर 1973 को कर्नाटक के शिवमोगा जिले में हुआ था। इस खास मौके पर आइए एक नजर डालें उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्सों पर।

क्रिकेट में भी है रुचि

स्कूल की पढ़ाई के बाद सुदीप ने बेंगलुरु का रुख किया। यहां से सुदीप ने ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की। सुदीप क्रिकेट में भी खासी रुचि रखते हैं। खबरों की मानें तो सुदीप क्रिकेट के मैदान में भी अपना दमखम दिखा चुके हैं। सुदीप अंडर 17 और अंडर 19 क्रिकेट टीम में खेल चुके हैं। एक्टिंग के शौक के चलते सुदीप का फिल्मों की तरफ झुकाव बड़ गया। यही वजह थी कि उन्होंने फिल्मी दुनिया में कॅरियर बनाने की सोची।

फिल्म ‘स्पर्श’ रही टर्निंग पॉइंट 

सुदीप के फिल्मी सफर की बात करें तो अब तक के कॅरियर में उन्होंने तेलुगू, तमिल और कई कन्नड़ फिल्मों में काम किया है। उनकी पहली डेब्यू फिल्म 1997 में रिलीज हुई कन्नड़ फिल्म ‘ब्रह्मा’ थी। जो बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास अच्छी साबित नहीं हो सकी। साल 2000 में आई फिल्म ‘स्पर्श’ उनके कॅरियर की टर्निंग प्वॉइंट साबित हुई। इस फिल्म की सफलता के बाद वे एक हद तक इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने में कामयाब रहे। इस फिल्म के बाद उन्होंने कई कन्नड़ फिल्मों में काम किया। साल 2008 में आई हॉरर फिल्म ‘फूंक’ से सुदीप ने बॉलीवुड में कदम रखा।

आसान नहीं था एक्टर बनने का सफर

सुदीप की एक्टर बनने की राह आसान नहीं थी। फिल्मों में आने से पहले सुदीप ने वो दौर भी अपनी जिंदगी में देखा जब महज उन्हें 500 रुपए में अपना दिन गुजारना पड़ता था। सुदीप फिल्मी बैकग्राउंड से नहीं थे। उनके पिता होटल बिजनेस में थे। ऐसे में उनका शुरुआती फिल्मी दौर काफी मुश्किल भरा रहा।

पहली बार सलमान खान के साथ शेयर करेंगे स्क्रीन

सुदीप साउथ फिल्म इंडस्ट्री का जाना माना चेहरा बन गए हैं। उनकी फिल्मों को लेकर फैंस बेसब्री से इंतजार करते रहते है। उनकी आने वाली फिल्मों में ‘पहलवान’ और सलमान खान की फिल्म ‘दबंग-3’ है। सुदीप पहली बार सलमान खान के साथ स्क्रीन शेयर करने जा रहे है। इस फिल्म में वे विलेन के रोल में नजर आएंगे। जिसे लेकर फैंस के बीच बेहद दिलचस्पी बनी हुई है। फैंस बेसब्री से फिल्म के ट्रेलर का इंतजार कर रहे है। ये देखना वाकई दिलचस्प होगा कि बिग बजट की बॉलीवुड फिल्म ‘दबंग-3’ सुदीप के करियर का ग्राफ किस दिशा में मोड़ने का काम करती है।

COMMENT