सोनिया ने कांग्रेस शसित राज्यों के सीएम की ली बैठक, कई मुद्दों पर घिरी मोदी सरकार

Views : 2862  |  3 minutes read

कोरोना संकट व लॉकडाउन के बीच कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बुधवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये मीटिंग ली। इस बैठक में मुख्यमंत्रियों ने कोरोना जोन वर्गीकरण, आर्थिक पैकेज आदि मुद्दों पर केंद्र की मोदी सरकार को जमकर घेरा है और आरोप लगाए हैं।

सोनिया ने मोदी सरकार से किया सवाल- कब तक चलेगा लॉकडाउन

इस बैठक के बाद कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मीडिया को बताया कि सोनिया गांधी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये हुई बैठक मकें सरकार से सवाल किया कि 17 मई बाद क्या होगा और केंद्र सरकार ऐसा कौनसा मापदंड अपना रही है कि लॉकडाउन कितना लंबा और चलेगा।

कई सीएम ने आर्थिक पैकेज की उठाई मांग

इस बैठक में कई मुख्यमंत्रियों ने कोरोना की वजह से राजस्व का भारी नुकसान होने का विवरण देकर मोदी सरकार से अपने राज्यों के लिए आर्थिक पैकेज की मांग की और यह भी कहा कि इस बारे में पहले भी बैठकों में लगातार आग्रह किया था। राजस्थान,छत्तीसगढ़ आदि राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने कहा कि आर्थिक संकट को देखते हुए राज्यों को तत्काल सहायता की आवश्यकता है।

कोरोना के जोन वर्गीकरण को लेकर भी मोदी सरकार को घेरा

इस बैठक में पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह व पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने कहा कि केंद्र सरकार बिना हकीकत जाने ही कोरोना के जोन का वर्गीकरण कर रही है जिससे अव्यवस्थाएं हो रही है और इस मामले में राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ पहले बातचीत की जानी चाहिए थी।

Read More: यूपी में नया कानून : कोरोना महामारी छिपाने पर एक से तीन साल तक की होगी सजा

राहुल व चिदंबरम ने कही ये बात

मीटिंग में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि कोरोना की जंग में बुजुर्गों, डायबिटिक , हार्ट मरीजों का ध्यान रखना अहम बात है और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने राज्यों में आर्थिक संकट के लिए केंद्र सरकार पर आरोप लगाए।

COMMENT