सुप्रसिद्ध गायक एसपी बालासुब्रमण्यम का 74 वर्ष की उम्र में निधन, कोरोना से थे संक्रमित

Views : 696  |  3 minutes read
S-P-Balasubrahmanyam-Death

भारतीय सिनेमा जगत के सुप्रसिद्ध पार्श्व गायक एसपी बालासुब्रमण्यम का शुक्रवार को निधन हो गया। 74 वर्ष के बालासुब्रमण्यम कोरोना वायरस से संक्रमित थे और चेन्नई के एमजीएम हेल्थकेयर में भर्ती थे। जानकारी के अनुसार, गायक बालासुब्रमण्यम पिछले कई दिनों से बीमार चल रहे थे। हालांकि, बीच में उनकी तबीयत ठीक हो गई थी लेकिन बीते दिन अचानक उनकी तबीयत फिर बिगड़ गई और उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था। एसपी बालासुब्रमण्यम ने आज दोपहर एक बजकर 04 मिनट पर अस्पताल में आखिरी सांस ली।

कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे बालासुब्रमण्यम

पार्श्व गायक एसपी बालासुब्रमण्यम कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे। इस बात की जानकारी उन्होंने खुद सोशल मीडिया के जरिए साझा की थी। पांच अगस्त को जारी किए एक संदेश में उन्होंने बताया था कि उनमें कोरोना के हल्के-फुल्के लक्षण पाए गए हैं। बालासुब्रमण्यम ने बताया कि उन्हें हल्का हल्का बुखार और जुकाम हो रहा था, जिसकी वजह से उन्होंने कोरोना वायरस का परीक्षण करवाया और अस्पताल में भर्ती हुए। इसके बाद सितंबर के पहले हफ्ते में एसपी बालासुब्रमण्यम के बेटे उनका हेल्थ अपडेट जारी करते हुए बताया था कि उनकी कोविड-19 रिपोर्ट निगेटिव आई है।

कॅरियर में कई भाषाओं में सैकड़ों हिट गाने गाए

जानकारी के लिए बता दें कि एसपी बालासुब्रमण्यम ने अपने कॅरियर में हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम और तमाम दूसरी भाषाओं में सैकड़ों हिट गाने गाए। पिछले कुछ दिनों से उनकी सेहत के लिए उनके प्रशंसक लगातार प्रार्थनाएं कर रहे थे। उल्लेखनीय है कि एसपी बालासुब्रमण्यम का नाम सबसे ज्यादा फिल्मी गानों में आवाज देने के लिए ‘गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स’ में भी दर्ज़ है। बालासुब्रमण्यम को भारतीय संगीत के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए भारत सरकार द्वारा वर्ष 2001 में ‘पद्म श्री’ और साल 2011 में ‘पद्म भूषण’ पुरस्कार से नवाज़ा जा चुका था।

Read More: विश्व के लिए उदाहरण बनेगी यूपी की फिल्म सिटी: सीएम योगी

COMMENT