सुपर स्टार शाहरुख खान बतौर एक्टर बने देश में ट्विटर के नए किंग

Views : 2255  |  0 minutes read
Shahrukh-Khan-Twitter

बॉलीवुड के किंग खान यानि सुपर स्टार शाहरुख खान भले ही काफ़ी समय से हिट फिल्म नहीं दे सके हैं, लेकिन वे माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर हिट साबित हुए हैं। किंग ऑफ रोमांस के नाम से मशहूर यह बॉलीवुड एक्टर भारत ही नहीं विदेशों में भी बहुत पसंद किया जाता है। दुनियाभर में उनकी एक्टिंग के करोड़ों लोग दीवाने हैं। उनकी पॉपुलरिटी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि शाहरुख खान ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स वाले भारतीय एक्टर बन गए हैं। फिल्मों में उनकी किस्मत अच्छी नहीं चल रही है लेकिन ट्विटर पर उन्होंने बादशाहत कायम कर ली है।

करीब 4 करोड़ लोग फॉलो करते हैं शाहरुख को

हाल में शाहरुख खान के ट्विटर पर 39 मिलियन फॉलोअर्स हो गए हैं। इसी के साथ वे ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले एक्टर बन गए हैं। उन्होंने बॉलीवुड के ‘शहंशाह’ यानि अमिताभ बच्चन को इस मामले में पीछे छोड़ते हुए नया रिकॉर्ड बनाया है। उनसे पहले यह रिकॉर्ड बिग बी के नाम था। लेकिन अब यह रिकॉर्ड किंग खान के नाम दर्ज हो गया है। शाहरुख के इंस्टाग्राम पर भी 18.5 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

Shahrukh-Khan-Twitter
अब नंबर दो पर हो गए हैं सीनियर एक्टर अमिताभ बच्चन

ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले भारतीय एक्टर की लिस्ट में शाहरुख खान के बाद अब लिस्ट में दूसरा नंबर अमिताभ बच्चन का है। ​हाल में अपना 77वां जन्मदिन मनाने वाले अमिताभ इस मामले में शाहरुख से ज्यादा पीछे नहीं है। ट्व‍िटर पर अमिताभ बच्चन के 38.8 मिलियन फॉलोअर्स हैं। वहीं, हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के एक और सुपरस्टार सलमान खान के ऑफिश‍ियल ट्व‍िटर अकाउंट के फॉलोअर्स की संख्या 38.3 मिलियन है।

वर्तमान में सबसे सफ़लतम एक्टर में से एक अक्षय कुमार को ट्व‍िटर पर 32.3 मिलियन लोग फॉलो करते हैं। उम्मीद है कि इन एक्टर के बीच अब एक-दूसरे को पीछे छोड़ने और ‘ट्विटर किंग’ बनने की होड़ मच जाएगी। क्योंकि इन स्टार्स के फॉलोअर्स की संख्या में कोई बड़ा अंतर नहीं है।

Read More: इंस्टाग्राम पर इस मामले में दुनिया के नंबर वन नेता बने पीएम मोदी

वर्क फ्रंट पर बात करें तो शाहरुख खान जल्द ही हॉलीवुड सेलेब्रिटी डेविड लेटरमैन के शो ‘माय नेक्स्ट गेस्ट नीड्स नो इंट्रोडक्शन’ में इंटरव्यू देते नज़र आएंगे। इस साल ईद के मौके पर डेविड लेटरमैन ने भारत आकर शाहरुख के घर पर इस शो की शूट‍िंग भी की थी। हाल में इस शो के एपिसोड का ट्रेलर रिलीज हुआ है।

COMMENT