यूएस के प्रतिष्ठित ‘सिटीजन डिप्लोमेसी अवॉर्ड’ के लिए संयुक्त रूप से उप-विजेता चुना गया सहगल फाउंडेशन

Views : 692  |  3 minutes read
Citizen-Diplomacy-Award

मानवाधिकारों और देश की ग्रामीण महिलाओं के सशक्तिकरण पर काम करने के लिए भारत के सहगल फाउंडेशन को अमेरिका के प्रतिष्ठित ‘सिटीजन डिप्लोमेसी अवॉर्ड’ के लिए संयुक्त रूप से उप-विजेता चुना गया है। अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने यह जानकारी देते हुए बताया कि वैश्विक सार्वजनिक मामलों के लिए सहायक विदेश मंत्री एरन रिंगल एक ऑनलाइन कार्यक्रम में यह पुरस्कार देंगे। वहीं, चौथा वार्षिक ‘सिटीजन डिप्लोमेसी अवॉर्ड’ एवरेज मोहम्मद के संस्थापक अध्यक्ष और कार्यकारी निदेशक मोहम्मद अमीन अहमद को दिया जाएगा।

‘सिटीजन डिप्लोमेसी अवॉर्ड’ के लिए चुने गए अहमद

आपको जानकारी के लिए बता दें​ कि भारत के सहगल फाउंडेशन के साथ ‘टेम्पे सिस्टर सिटीज’ को दूसरे उप-विजेता के तौर पर चुना गया है। अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने कहा कि मोहम्मद अमीन अहमद को इस्लामिक मूल्यों और परंपराओं, लोकतांत्रिक आदर्शों और नागरिक संस्थाओं के बारे में लोगों से सार्थक चर्चा करके धार्मिक कट्टरपंथ से निपटने के लिए जमीनी स्तर पर काम करने की वजह से चुना गया है।

Read More: हाथरस दुष्कर्म मामले पीएम मोदी ने सीएम योगी से बात की, एसआईटी का गठन

यूएस विदेश मंत्रालय ने कहा, भारत के सहगल फाउंडेशन को मानवाधिकारों व ग्रामीण भारतीय समुदायों में महिला सशक्तिकरण की दिशा में काम करने के लिए संयुक्त रूप से उप-विजेता चुना गया है। मंत्रालय ने आगे कहा कि टेम्पे सिस्टर सिटीज को नागरिक कूटनीति में अपने अद्वितीय काम के लिए संयुक्त रूप से सहगल फाउंडेशन के साथ उप-विजेता चुना गया है।

COMMENT