पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएट हैं सारा अली खान, चाइल्डहुड में ओबेसिटी की रही शिकार

Views : 7772  |  4 minutes read
Sara-Ali-Khan-Biography

सैफ अली खान और अमृता सिंह की बेटी और बॉलीवुड एक्ट्रेस सारा अली खान आज अपना 27वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। आज ही के दिन 1995 में पटौदी खानदान में जन्मी सारा इंडस्ट्री की टॉप यंग एक्ट्रेसेज में से एक हैं। कुछ ही समय में उन्होंने बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बना ली है। इसके पीछे उनकी कड़ी मेहनत और हंसमुख स्वभाव है। सारा अपने अभिनय कॅरियर को लेकर सारा काफी सीरियस हैं और फिल्मों का चयन काफी समझदारी से कर रही हैं। अपनी पहली ही फिल्म से सारा ने दर्शकों के दिल में ख़ास जगह बना ली थी। आइए ऐसे में आज सारा अली खान के जन्मदिन पर जानते हैं उनके बारे में कुछ दिलचस्प बातें…

Sara-Ali-Khan

96 किलो था वजन, लोग उड़ाते थे मजाक

सारा अली खान आज बेहद खूबसूरत लगती हैं लेकिन उनके चाइल्डहुड की बात करें तो वे भी ओबेसिटी का शिकार थीं। एक समय था जब उनका वजन 96 किलो था। इस बारे में सारा ने एक इंटरव्यू में बताया कि वे पॉलि​सिस्टिक ओवरी सिंड्रोम से ग्रसित थीं। इस कारण वे काफी मोटी हो गई थीें। एजुकेशन की बात करें तो सारा ने कोलम्बिया यूनिवर्सिटी से पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन किया है।


ऐश्वर्या राय से प्रभावित होकर अभिनय में कॅरियर बनाया

सारा अली खान ने साल 2018 में फिल्म ‘केदारनाथ’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म में उनके अपोजिट सुशांत सिंह राजपूत थे। इसी साल वे रणवीर सिंह के साथ ‘सिम्बा’ में नज़र आई थीं। दोनों ही फिल्में सफल रहीं और खास तौर पर सारा के काम को नोटिस किया गया। ​माता-पिता के फिल्मों में होने के कारण सारा हमेशा से ही बॉलीवुड से प्रभावित थीं, लेकिन उन्होंने फिल्मों में रुख ऐश्वर्या राय को देखकर किया। उनके पिता सैफ अली खान के अनुसार सारा ने एक बार शिकगो में ऐश्वर्या को स्टेज पर परफॉर्म करते हुए देखा था। सारा, ऐश से काफी प्रभावित हुई थीं और तब ही उन्होंने फिल्मों में आने का सोचा था।

बॉलीवुड में कार्तिक आर्यन अच्छे लगते हैं सारा को

सारा अली खान ने इंडस्ट्री में आने के बाद खुले तौर पर सबके सामने कहा था कि उन्हें इंडस्ट्री में कार्तिक आर्यन अच्छे लगते हैं और वे उनके साथ डेट करना चा​हती हैं। उनकी बात सच भी हुई और उन्होंने कार्तिक को कुछ समय के लिए डेट भी किया, लेकिन जल्द ही ये दोनों अपने इस रिश्ते से दूर हो गए। इन दोनों का एयरपोर्ट पर हग करते हुए एक वीडियो भी काफी वायरल हुआ था। सारा और कार्तिक ने डायरेक्टर इम्तियाज अली की फिल्म ‘लव आजकल-2’ में साथ काम किया था, हालांकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल नहीं रहीं।

अगर सारा अली खान के अपकमिंग प्रोजेक्ट्स की बात करें तो वह म्यूजिकल-रोमांटिक फिल्म ‘अतरंगी रे’ में अक्षय कुमार और साउथ स्टार धनुष के साथ अहम किरदार में नज़र आएगी। फिल्म को आनंद एल राय ने डायेक्ट किया है और यह फिल्म इसी साल रिलीज़ होने वाली है। इसके अलावा सारा अगले साल फिल्म ‘द इर्मोटल अश्वत्थामा’ में विक्की कौशल के साथ लीड रोल में दिखेंगी। फिल्म को डायरेक्टर आदित्य धर निर्देशित करेंगे।

जैकलीन फर्नांडिस बचपन से एक्ट्रेस बनने का सपना देखा करती थी, ब्यूटी पेजेंट जीत बॉलीवुड में ली एंट्री

COMMENT