सलमान खान की फिल्म ‘भारत’ ने बनाए कई रिकॉर्ड, जानें अब तक की कमाई

Views : 1309  |  0 minutes read

chaltapurza.com

ईद पर रिलीज हुई बॉलीवुड सुपर स्टार सलमान खान की फिल्म ‘भारत’ बॉक्स ऑफिस पर बड़ी धमाकेदार शुरुआत की। इस फिल्म ने सलमान की ओपनिंग डे पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म समेत कई रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करा दिए हैं। भारत ने पहले दिन 42.30 करोड़ की बम्पर कमाई की। इसके पहले यह रिकॉर्ड उनकी फिल्म प्रेम रतन धन पायो’ के नाम था, जिसने ओपनिंग डे पर 40.35 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

वर्ष 2019 में अब तक की सबसे बड़ी ओपनर फिल्म बनीं

फिल्म ‘भारत’ ने साल 2019 में अब तक रिलीज हुई फिल्मों में पहले दिन सबसे ज्यादा कलेक्शन किया है। इसके पहले इस साल अब तक रिलीज हुई फिल्मों में ‘कलंक’ ने 21.60 करोड़, ‘केसरी’ ने 21.06 करोड़, ‘गली बॉय’ ने 19.40 करोड़ और ‘टोटल धमाल’ ने 16.50 करोड़ रुपये का कलेक्शन पहले दिन किया था।

Read More:  हैरान रह गया किसान का बेटा जब अमेजन से उसे मिला एक करोड़ का पैकेज!

दो दिन में 70 करोड़ के पार पहुंचा फिल्म का कलेक्शन

पहले दिन 42.30 करोड़ की बम्पर ओपनिंग करने वाली सलमान खान की फिल्म भारत ने दूसरे दिन भी रिकॉर्ड 30 करोड़ रुपये की कमाई की है। फिल्म की दो दिन में कुल कमाई 70 करोड़ को पार कर चुकी है। माना जा रहा है कि फिल्म तीसरे दिन यानी शुक्रवार को 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर सकती है। बुधवार को रिलीज हुई इस फिल्म को 5 दिन का वीकेंड मिलेगा। इससे फिल्म के कलेक्शन पहले वीकेंड में हाई रहने की पूरी उम्मीद है, जिससे कुछ नए रिकॉर्ड भी इस फिल्म के नाम हो सकते हैं।

chaltapurza.com

ये रिकॉर्ड हुए सलमान, कटरीना और डायरेकट अली अब्बास के नाम

पहले द‍िन की रिकॉर्डतोड़ कमाई के साथ फिल्म ‘भारत’ सलमान खान, कटरीना कैफ और डायरेक्टर अली अब्बास ज़फ़र के करियर की अब तक की सबसे बड़ी ओपनर भी बन गई है। इसके पहले सलमान-कटरीना की ‘टाइगर ज‍िंदा है’ के नाम ये रिकॉर्ड दर्ज था। इसके अलावा सलमान खान इस फिल्म से अपनी ईद पर रिलीज होने वाली फिल्मों के ओपनिंग डे कलेक्शन का रिकॉर्ड भी तोड़ चुके हैं। 5 जून को ही क्रिकेट वर्ल्ड कप में इंडिया वर्सेज साउथ अफ्रीका मैच के बावजूद फिल्म भारत को बड़ी कामयाबी मिली। सलमान खान की यह फिल्म दुनियाभर में 6000 से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है। इंडिया में इसे 4700 स्क्रीन काउंट मिले जबकि ओवरसीज में यह 1300 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई। जर्मनी में भी यह फिल्म 43 लोकेशन्स पर 60 स्क्रीन में रिलीज हुई जोकि वहां अब तक की सबसे ज्यादा स्क्रीन्स पर लगने वाली हिन्दी फिल्म बन गई है।

 

 

COMMENT