सोशल मीडिया पर जबरदस्त वायरल हो रहा ट्रैफिक चालान का ये ताजा किस्सा

Views : 3033  |  0 minutes read

1 सितंबर से नया मोटर व्हीकल एक्ट-2019 बंगाल को छोड़कर देशभर में लागू कर दिया गया है। सरकार ने नए व्हीकल एक्ट में सड़क दुर्घटनाओं को कम करने के लिए यातायात के नियमों में सख्ती दिखाते हुए ट्रैफिक चालान राशि में जबरदस्त बढ़ोतरी की गई है।

नए नियम लागू होने के बावजूद लोग धड़ल्ले से नियमों की अवहेलना करते नजर आए। ऐसा ही एक मामला दिल्ली से सामने आया है। जिसमें एक शख्स का गुड़गांव में 23,000 रुपये का चालान कट गया। साथ ही पुलिस ने उसका दुपहिया वाहन भी सीज कर लिया। अब गुड़गांव का यह मामला तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

दरअसल ये मामला है दिल्ली की गीता कॉलोनी में रहने वाले दिनेश मदान का। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिनेश अपने किसी काम से गुड़गांव गए थे। जहां जिला अदालत कॉम्पलेक्स के निकट उन्होंने हेलमेट उतार दिया। वहां खड़े पुलिसकर्मियों की नजर दिनेश पर पड़ी। उनसे गाड़ी के कागजात मांगे। कागजात नहीं दिखाए जाने पर पुलिसकर्मियों ने 23 हजार रुपए का चालान कर दिया।

ये चालान बिना हेलमेट के गाड़ी चलाने, स्कूटी रजिस्ट्रेशन नहीं होने, लाइसेंस, एयर पॉल्यूशन एनओसी, और थर्ड पार्टी इंश्योरेंस नहीं होने के कारण लगाया गया था। हालांकि दिनेश ने कागजात घर पर होने और उन्हें पुलिस को देने की बात कही मगर उससे पहले पुलिस उनका चालान काट चुकी थी।

यही नहीं चालान काटने के बाद पुलिसकर्मियों ने उनकी स्कूटी सीज भी कर दी। गाड़ी को अब अदालत से छुड़ाया जाएगा। जिसके लिए पहले केस दर्ज करना होगा। चालान भरने के अलावा जमानत भी देनी होगी। खबरों के मुताबिक दिनेश के दुपहिया वाहन की कीमत 15 हजार रुपये बताई जा रही है।

COMMENT