रोनाल्डो द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कोका-कोला की बोतल हटाने से कंपनी को हुआ 30 हजार करोड़ का नुकसान

Views : 1035  |  3 minutes read
Ronaldo-Coca-Kola-Case

पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के एक छोटे से कृत्य के कारण कोल ड्रिंक कंपनी कोका-कोला को हजारों करोड़ों का नुकसान हुआ है। दरअसल, क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने यूरोपीय चैंपियनिशप में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अपने सामने से दो कोका-कोला की बोतलों को हटा दिया था। इसके बाद कंपनी को चार अरब डॉलर यानि लगभग 30 हजार करोड़ रुपये का नुकसान हुआ। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यूरो 2020 के अधिकारिक प्रायोजकों में से एक कोका-कोला के शेयर की कीमत इसके तुरंत बाद 56.10 डॉलर से 55.22 डॉलर घट गई। इसकी वजह से कोका-कोला की बाजार वैल्यू 242 अरब डॉलर से घटकर 238 अरब डॉलर हो गई, जिसमें उसे लगभग 30 हजार करोड़ रुपये का बड़ा झटका लगा है।

कोका-कोला की बाजार वैल्यू में दर्ज हुई भारी गिरावट

इस घटना के बाद दिग्गज कोल​ ड्रिंक कंपनी कोका-कोला की बाजार वैल्यू 242 अरब डॉलर से घटकर 238 अरब डॉलर हो गई, जिसमें उसे चार अरब डॉलर का झटका लगा। आपको जानकारी के लिए बता दें कि कोका-कोला यूरो 2020 के आधिकारिक प्रायोजकों में से एक है। इस घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कोका-कोला कंपनी ने अपने एक बयान में कहा, ‘हर कोई अपने स्वाद और जरूरतों के हिसाब से अपनी ड्रिंक्स चुनने का हकदार है।’

यूरोपीय चैंपियनशिप फाइनल में गोल करने का बनाया रिकॉर्ड

मालूम हो कि यूरोपीय चैंपियनशिप में हंगरी के खिलाफ मंगलवार को खेले गए मैच में क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने पुर्तगाल की 3-0 की जीत में दो गोल दागे थे। इससे वह 11 गोल के साथ यूरोपीय चैंपियनशिप फाइनल में रिकॉर्ड गोल करने वाले के रूप में फ्रांस के मिशेल प्लाटिनी से आगे निकल गए। गौरतलब है कि इस साल पुर्तगाल टीम को ग्रुप-एफ यानि ग्रुप ऑफ डेथ में रखा गया है। पुर्तगाल के साथ इस ग्रुप में जर्मनी, फ्रांस और हंगरी हैं। जर्मनी 3 बार का यूरो चैंपियन है, जबकि फ्रांस फीफा वर्ल्डकप चैंपियन है।

Read More: दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी कैरोलिना मारिन टोक्यो ओलंपिक से हटीं, जानें वजह…

COMMENT