दुनिया के इन देशों में बलात्कारियों को मिलती है रूह कंपा देने वाली सजा…

Views : 1188  |  0 minutes read

निर्भया कांड को सात साल पूरे हो चुके मगर देश की इस बेटी को आज तक इंसाफ नहीं मिला, मिली तो सिर्फ तारीख पर तारीख। आखिर क्यों हमारा देश इंसाफ दिलाने में दुनिया के बाकी देशों के मुकाबले फिसड्डी साबित हो रहा है। वहीं दूसरे देशों में ऐसे घिनौने अपराधों के दोषियों को सख्त से सख्त सजा दी जाती है। दुनियाभर में ऐसे कई देश हैं जहां बलात्कारियों को जल्द से जल्द सजा सुनायी जाती है। तो आइए जानें दुनिया के ऐसे ही देशों के बारे में जहां बलात्कारियों को बेहद सख्त सजा दी जाती है।

उतर कोरिया

दुनियाभर में उतर कोरिया सख्ती के लिए जाना जाता है। यह देश गुनहगारों के प्रति कोई सहानूभूति नहीं दिखाता खासकर बलात्कारियों के लिए। यहां रेप की सिर्फ एक ही सजा है वो है सरेआम सिर में गोलियां मारना।

सऊदी अरब

सऊदी अरब में बलात्कारियों को बेहद खौफनाक सजा दी जाती है। आरोप सिध्द होने के बाद यहां आरोपी के पहले प्राइवेट पार्ट को काट फांसी और सिर कलम करने जैसी सजा दी जाती है।

सयुंक्त अरब अमीरात

यहां शरीया कानून चलता है जिससे अच्छे अच्छे लोग डरते रेप मामलों में यहां सीधे मौत की सजा दी जाती है। दोषी पाए जाने पर 7 दिन के अंदर अंदर अपराधी पर कोड़े बरसाए जाते हैं, सिर कलम कर दिया जाता है या फांसी दे दी जाती है।

इंडोनेशिया

इस देश में बलात्कारियों को पहले नपुसंक बना दिया जाता है उसके बाद महिलाओं के हार्मोन्स इंजेक्ट कर दिये जाते हैं।

चीन

चीन में बलात्कारियों का डीएनए टेस्ट कराया जाता है जिसके मैच हो जाने के बाद सीधे मौत की सजा दी जाती है। यहां बलात्कारियों को या ति

COMMENT