जयपुर का रामगंज बना कोरोना संक्रमण का नया केंद्र, प्रदेश में आए इतने मामले

Views : 3215  |  3 minutes read

देश के साथ ही राजस्थान में भी कोरोना वायरस का कहर जारी है। राज्य की राजधानी जयपुर में रामगंज क्षेत्र कोरोना वायरस संक्रमण का नया व सबसे संवेदनशील सेंटर बन गया है। इधर अब जयपुर इन नए मामलों से प्रदेश में पहले नंबर पर है और राज्य में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 131 हो चुकी है।

प्रदेश में 131 और रामगंज इलाके में 33 कोरोना संक्रमित

राजस्थान में गुरूवार तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 131 पहुंच चुकी है और जयपुर के रामगंज इलाके में संक्रमित संख्या 33 बताई जा रही है। इधर स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह के अनुसार जयपुर के रामगंज क्षेत्र में गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमित के सात नये मामले सामने आए हैं जबकि बुधवार को यहां 13 मामले सामने आए थे। इस तरह इस क्षेत्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या 33 हो गई है।इस प्रकार देखा जाए तो गुरूवार तक 41 कोरोना संक्रमित मामलों के साथ जयपुर अब पूरे राजस्थान में पहले नंबर पर पहुंच गया है और 26 मामलों के साथ भीलवाडा दूसरे स्थान पर है।

Read More: जयपुर में घर बैठे किराना व आवश्यक सामान की आपूर्ति के लिए शुरू हुई ये व्यवस्था

चारदीवारी इलाका सील, ड्रोन तैनात

गौरतलब है कि जयपुर के परकोटे यानी पुराने इलाके रामगंज में कोरोना वायरस संक्रमण के कुछ दिनों में ही अचानक बढी संख्या को देखते हुए यहां कर्फ्यू लगा कर चारदीवारी क्षेत्र को सील कर दिया गया है। इसके अलावा अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया है और पूरे इलाके में ड्रोन तैनात कर नजरें रखी जा रही हैं और पूरे क्षेत्र को सेनेटाइज किया जा रहा है व लोगों से छतों पर एकत्रित नहीं होकर दूरी बनाए रहने की अपील की जा रही है।

COMMENT