राजस्थान : कोरोना मरीज संख्या 6 हजार पार, सीएम ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश

Views : 2518  |  3 minutes read

राजस्थान में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या अब 6 हजार पार हो गई है और अब तक 150 लोगों की मौत भी हो चुकी है। प्रदेश के 32 जिलों में कोरोना का जाल फैल चुका है और हर रोज नए मामले सामने आ रहे हैं। दूसरी तरफ सीएम अशोक गहलोत ने राज्य में प्रवासियों के आगमन के बाद कोरोना संक्रमण की वर्तमान स्थिति एवं क्वारंटाइन व्यवस्थाओं पर विस्तार से चर्चा कर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए हैं।

131 नए केस आए सामने, मरीजों की संख्या 6146 हुई

राजस्थान में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या अब 6146 तक पहुंच चुकी है और पिछले 24 घंटों में 131 पॉजिटिव नए केस सामने आए हैं। इन संक्रमितों में सबसे ज्यादा डूंगरपुर में 33, जालौर में 22, उदयपुर में 13, राजधानी जयपुर में 10, नागौर में 8, सिरोही व राजसमंद में 7-7 सहित कई जिलों में केस सामने आए हैं।

एक जिले को छोड़ कर राजस्थान के सभी जिलों में कोरोना

राज्य के सिर्फ 1 जिले को छोड़ कर बाकी सभी जिलों में कोरोना अपने पैर जमा चुका है। मिली जानकारी के मुताबिक राज्य का केवल बूंदी जिला ही कोरोना से बचा हुआ है और अन्य बाकी 32 जिलों में कोरोना का संक्रमण मरीजों में पाया गया है।

Read More : कोरोना कहर : दुनिया में अब 50 लाख पार पहुंची मरीजों की संख्या, हुई इतने मौतें

सीएम गहलोत ने अधिकारियों को दिए ये सख्त निर्देश

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सीएम निवास से वीडियो कॉन्फ्रेंस के द्वारा जिला कलक्टरों, पुलिस अधीक्षकों, उपखंड स्तरीय अधिकारियों, सीएमएचओं आदि की बैठक ली जिसमें ​भारी संख्या में प्रवासियों के आगमन के बाद कोरोना संक्रमण की वर्तमान स्थिति एवं क्वारंटाइन व्यवस्थाओं पर विस्तार से चर्चा की गई एवं सीएम ने निर्देश दिए कि बाहर से आने वाले प्रवासियों की संख्या जहां अधिक है वहां क्वारंटाइन व्यवस्थाएं पुख्ता हो व बाहर से आए लोगों को अनिवार्य रूप से क्वारंटाइन किया जाए और होम क्वारंटाइन की सख्ती से पालना भी हो एवं इसका उल्लंघन करने वालों को संस्थागत क्वारंटाइन में भेज दिया जाए।

COMMENT