राजस्थान के सीएम गहलोत का ऐलान, राज्य में अब नहीं लगेगा नाइट कर्फ्यू

Views : 950  |  3 minutes read
Rajasthan-News-Hindi

कोरोना महामारी से जूझ रहे राजस्थान को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को बड़ा फैसला लिया है। सीएम गहलोत ने एलान किया है कि राज्य में अब नाइट कर्फ्यू नहीं लगाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने ट्वीट करके इस फैसले की जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि राजधानी जयपुर समेत अन्य सभी शहर जल्द ही नाइट कर्फ्यू से मुक्त हो जाएंगे।

सीएम गहलोत ने किया यह एलान

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने ट्वीट में नाइट कर्फ्यू हटाने का जिक्र किया। उन्होंने लिखा कि प्रदेश में रात्रिकालीन कर्फ्यू समाप्त करने और कुछ छूट चरणबद्ध रूप में देने का निर्णय लिया गया है, लेकिन हेल्थ प्रोटोकॉल्स को अपनाना जरूरी होगा। अन्यथा संक्रमितों की संख्या पुनः बढ़ सकती है। यह नौबत नहीं आनी चाहिए कि फिर से सख्ती करनी पड़े। सीएम गहलोत ने बताया कि जयपुर समेत अन्य सभी शहरों से नाइट कर्फ्यू हटने के बाद कारोबार में इजाफा होने की उम्मीद है। बता दें कि व्यापारी वर्ग लगातार नाइट कर्फ्यू हटाने की मांग कर रहा था।

अब तक इतना हुआ नुकसान

कारोबारियों का कहना है कि नाइट कर्फ्यू की वजह से सिर्फ जयपुर में अब तक 100 करोड़ रुपये का नुकसान हो चुका है। वहीं, पूरे प्रदेश में अब तक करीब 700 करोड़ रुपये की चपत लग चुकी है। व्यापारियों का कहना है कि प्रदेश में अब कोरोना वायरस की स्थिति नियंत्रण में है। इसके चलते नाइट कर्फ्यू हटाया जाना चाहिए।

इन शहरों में लगा था नाइट कर्फ्यू

बता दें कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण का ग्राफ गिरने के बाद भी जयपुर समेत 13 शहरों में रात्रिकालीन कर्फ्यू लागू था। हाल ही में इसकी अवधि बढ़ाई भी गई थी, क्योंकि कर्फ्यू के कारण दुकानें शाम आठ बजे ही बंद हो जाती थीं। बता दें कि राज्य सरकार ने जयपुर, कोटा, जोधपुर, बीकानेर, उदयपुर, अजमेर, अलवर, भीलवाड़ा, नौगार, पाली, टोंक, सीकर और श्रीगंगानगर जिले के शहरी इलाकों में नाइट कर्फ्यू लगा रखा था।

COMMENT