बड़े बैंक डिफाल्टरों की कर्ज माफी पर राहुल गांधी ने सरकार को घेरा, लगाया ये आरोप

Views : 4036  |  3 minutes read

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सांसद राहुल गांधी ने एक बार पुन: बैंक डिफाल्टरों के मामले में मोदी सरकार को घेरा है। राहुल गांधी ने ट्वीट करके सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि अब आरबीआई ने भी नीरव मोदी, मेहुल चोकसी सहित भाजपा के मित्रों के नाम बैंक चोरों के लिस्ट में डाल दिए हैं।

राहुल गांधी ने ये ट्वीट कर सरकार को घेरा

मंगलवार को राहुल गांधी ने एक ट्वीट कर मोदी सरकार को घेरा है। इसमें राहुल ने आरोप लगाते हुए लिखा है कि संसद में मैंने एक सीधा सा प्रश्न पूछा था- मुझे देश के 50 सबसे बड़े बैंक चोरों के नाम बताइए। वित्तमंत्री ने जवाब देने से मना कर दिया। अब RBI ने नीरव मोदी, मेहुल चोकसी सहित भाजपा के ‘मित्रों’ के नाम बैंक चोरों की लिस्ट में डाले हैं। इसीलिए संसद में इस सच को छुपाया गया।

Read More: पीएम के संबोधन के बाद कांग्रेस का बयान- ‘अर्थव्‍यवस्‍था के लिए कोई ठोस बात नहीं की’

प्रेस वार्ता में यह बोली कांग्रेस

कांग्रेस मीडिया प्रकोष्ठ प्रमुख रणदीप सुरजेवाला ने मीडिया को संबोधित कर कहा कि आरटीआई कानून के तहत आरबीआई ने देश के 50 सबसे बड़े बैंक डिफाल्टरों के नाम की जानकारी दी है जिनका कर्ज माफ किया गया है।

लोन माफी का कारण बताएं मोदी सरकार- कांग्रेस

राहुल गांधी का आरोप है कि सरकार ने संसद में इन नाम का खुलासा नहीं किया लेकिन आरबीआई की जानकारी से स्पष्ट हो गया है कि नीरव मोदी व मेहुल चौकसी जैसे भगोड़े डिफाल्टरों का सबसे ज्यादा बैंक लोन माफ किया गया है। कांग्रेस का कहना है कि मोदी सरकार को इनके लोन माफी का कारण बताना चाहिए।

COMMENT