पाठक है तो खबर है। बिना आपके हम कुछ नहीं। आप हमारी खबरों से यूं ही जुड़े रहें और हमें प्रोत्साहित करते रहें। आज 10 हजार लोग हमसें जुड़ चुके हैं। मंजिल अभी आगे है, पाठकों को चलता पुर्जा टीम की ओर से कोटि-कोटि धन्यवाद।

लव मेकिंग सीन में सिर्फ राधिका आप्टे को देखने वालों को क्या देव पटेल नज़र नहीं आ रहे?

5 min. read

फिल्मी ​दुनिया एक आभासी दुनिया है जहां मनोरंजन के लिए कहानियां क्रिएट की जाती हैं। इसमें समाज की अच्छाई बुराई दिखाने की कोशिश भी की जाती है लेकिन इसके पीछे कहीं ना कहीं मनोरंजन का भाव छिपा होता है। इसी कड़ी में अक्सर फिल्मों में कहानी की डिमांड पर बोल्ड सीन भी डाले जाते हैं ताकि ये सीन दर्शकों को अपनी ओर खींच सके।

बोल्ड सीन में यूं तो हीरो और हीरोइन दोनों होते हैं लेकिन सबसे ज्यादा चर्चा हीरोइन की ही होती है। उसका कपड़े उतारना चोरी छिपे सबको अच्छा लगता है लेकिन बुराई भी सबसे ज्यादा उसी की होती है। समाज के सारे इफ एंड बट्स बोल्ड सीन देने वाली एक्ट्रेसेज के लिए ही होते हैं।

ऐसा ही कुछ हमेशा इंडस्ट्री की डस्की ब्यूटी राधिका आप्टे के साथ होता है। बोल्ड सीन उनके लिए कहानी का हिस्सा होते हैं और वे इसके लिए कलाकार के तौर पर कम्फर्टेबल रहती हैं। शायद यही कारण है कि वे जिस भी फिल्म का हिस्सा होती हैं निर्देशक उनके हिस्से में ऐसा एक सीन डाल ही देते हैं।

अब एक बार फिर उनकी हॉलीवुड फिल्म ‘द वेडिंग गेस्ट’ का एक सीन लीक हो गया है। जाहिर है यह एक लव मेकिंग सीन है। इसमें उनके साथ ‘स्लम डॉग मिलेनियर’ फेम देव पटेल नज़र आ रहे हैं। सीन लीक होते ही वायरल हो चुका है। सभी सीन देखकर मजे ले रहे हैं और दिखावा करने के लिए एक बार फिर राधिका को भला बुरा कह रहे हैं। कोई इसे पब्लिसिटी स्टंट कह रहा है तो कोई राधिका को सी ग्रेड एक्ट्रेस कह रहा है। लेकिन यहां गौर करने वाली बात यह है कि राधिका के साथ देव भी सीन में हैं लेकिन लोग उनका जिक्र भी नहीं कर रहे। इस सीन के वायरल होने पर राधिका ने साफ शब्दों में कहा, ‘हम एक साइको समाज में रहते हैं।’ इस एक लाइन में राधिका ने उन सब लोगों को जवाब दे दिया जो अपनी गलत मानसिकता को दूसरों पर थोपने की कोशिश करते हैं।

‘मुझे बोल्ड रोल्स में कोई परेशानी नहीं है। मैं विश्व सिनेमा देखते हुए बड़ी हुई हूं और मैंने काफी ट्रैवल किया है। मैं अपनी बॉडी के साथ काफी कंफर्टेबल हूं। मैंने लोगों को भारत में और देश से बाहर स्टेज पर न्यूड परफॉर्म करते हुए देखा है। मुझे समझ नहीं आता कि आखिर क्यों मुझे अपनी बॉडी को लेकर शर्म महसूस करनी चाहिए। परफॉर्मर होने के कारण मैं अपनी बॉडी को एक टूल के तौर पर इस्तेमाल कर सकती हूं और मुझे ये भी पता है कि मै काफी सुरक्षित हाथों में हूं।’
                                                                     राधिका आप्टे

आपको बता दें कि पिछली बार जब आदिल हुसैन के साथ राधिका का बोल्ड सीन लीक हुआ था, तब भी लोगों ने आदिल को नज़रअंदाज कर दिया था और सिर्फ राधिका के ​ही चर्चे हुए थे। इसके अलावा भी हर बार राधिका को ही टारगेट बनाया जाता है। अब तो आलम यह है कि राधिका आप्टे का नाम सुनते ही लोगों के ज़हन में यह आ जाता है कि किसी बोल्ड सीन की बात हो रही होगी। यहां ये लोग यह भूल जाते हैं कि राधिका हर फिल्म में अपनी एक्टिंग की छाप छोड़ती हैं। उनका अभिनय इतना सहज होता है कि फिल्म की कहानी के अनुसार वे ढल जाती हैं। इसके पीछे कलाकार के तौर पर उनकी काफी मेहनत होती है लेकिन सारा ध्यान तो बोल्ड सीन पर ही चला जाता है।

खैर, कला को समझने के लिए कला का ज्ञान होना जरूरी है। जो लव मेकिंग सीन में सिर्फ शरीर देखते हैं उन्हें प्यार की समझ नहीं हो सकती, ना निर्देशक के विजन की और ना ही कलाकार के पैशन की…।

COMMENT

Chaltapurza.com, एक ऐसा न्यूज़ पोर्टल जो सबसे पहले, सबसे सटीक की भागमभाग के बीच कुछ अलग पढ़ने का चस्का रखने वालों का पूरा खयाल रखता है। हम देश-विदेश से लेकर राजनीतिक हलचल, कारोबार से लेकर हर खेल तो लाइफस्टाइल, सेहत, रिश्ते, रोचक इतिहास, टेक ज्ञान की सभी हटके खबरों पर पैनी नजर रखने की कोशिश करते हैं। इसके साथ ही आपसे जुड़ी हर बात पर हमारी “चलता ओपिनियन” है तो जिंदगी की कशमकश को समझने के लिए ‘लव यू जिंदगी’ भी कुछ अलग है। हमारी टीम का उद्देश्य आप तक अच्छी और सही खबरें पहुंचाना है। सबसे अच्छी बात यह है कि हमारे इस प्रयास को निरंतर आप लोगों का प्यार मिल रहा है…।

Copyright © 2018 Chalta Purza, All rights Reserved.