तीन अक्टूबर को अटल टनल देश को समर्पित करेंगे पीएम मोदी

Views : 999  |  3 minutes read
Atal-Tunnel-Inaugurate

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी महीने की शुरुआत में हिमाचल प्रदेश में सामरिक रूप से महत्वपूर्ण अटल टनल परियोजना का उद्घाटन करेंगे। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि पीएम मोदी का तीन अक्टूबर को अटल टनल के उद्घाटन के लिए हिमाचल आने का कार्यक्रम लगभग तय हो चुका है। वह इसी बारे में चर्चा करने के लिए आज राजभवन गए थे। जहां उन्होंने राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से इस बारे में चर्चा की।

पीएमओ ​की ओर से तीन अक्टूबर को आने की मंजूरी

राज्य के सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि पीएम मोदी के अभी तक के कार्यक्रम के मुताबिक वे तीन अक्टूबर को पहले मनाली आएंगे, उसके बाद लाहौल जाएंगे जहां अटल टनल देश को समर्पित करेंगे। सीएम जयराम ठाकुर ने यह बात राजभवन में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत के दौरान कही। आपको जानकारी के लिए बता दें कि पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सितंबर अंत में आने का कार्यक्रम था। लेकिन अब पीएमओ से 3 अक्टूबर को आने की मंजूरी दी गई है। हालांकि यह भी पीएम का संभावित कार्यक्रम ही होगा।

लेह और मनाली के बीच की दूरी 46 किमी कम हो जाएगी

गौर करने वाली बात ये है कि सामरिक महत्व की यह सुरंग देश के महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट में से एक हैं। करीब 9 किलोमीटर लंबी इस सुरंग का नाम पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखा गया है। पहले इस टनल का नाम रो​हतांग सुरंग था, जिसे बदलकर अटल टनल किया गया। चार हजार करोड़ रुपये से ज्यादा लागत की इस टनल के बनने से लेह और मनाली के बीच की दूरी 46 किलाेमीटर कम हो जाएगी। अटल टनल को बनने में करीब 10 साल लगे हैं।

Read More: मोदी ने कृषि संबंधित बिल के गिनाए ये 10 फायदे, विपक्ष पर भी बरसे

COMMENT