वाराणसी में जरूरतमंदों की मदद करने वालों से संवाद करेंगे पीएम मोदी

Views : 1227  |  3 minutes read
PM-Modi-Samvad

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण देशभर में लागू किए गए करीब दो माह के पूर्ण लॉकडाउन के दौरान ​गरीब और दैनिक मजदूरी करने वाले श्रमिकों के लिए गुजारा करना मुश्किल हो गया था। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुनाव क्षेत्र वाराणसी समेत देशभर में कई सामाजिक संस्थानों ने जरूरतमंदों की मदद की। ऐसे में अब लॉकडाउन के दौरान वाराणसी में जरूरतमंदों की मदद करने वालों से गुरुवार को पीएम मोदी संवाद करेंगे। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुबह 11 बजे से होने वाले इस संवाद में विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधि शामिल होंगे। ये कलेक्ट्रेट, कमिश्नरी सभागार और पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम ऑफिस में संवाद करेंगे।

100 से अधिक संस्थाओं ने जरूरतमंदों को खिलाया खाना

आपको बता दें कि वाराणसी यानी भगवान शिवशंकर की नगरी काशी के बारे में यह कहा जाता है कि यहां कोई भूखा नहीं सोता है। इसी को चरितार्थ करते हुए संपूर्ण लॉकडाउन के दौरान 100 से अधिक सामाजिक संस्थाओं ने लगभग 20 लाख फूड पैकेट और 2 लाख राशन किट का वितरण जरूरतमंदों में किया। इसके अलावा कई संस्थाओं ने लोगों के बीच सैनिटाइजर और फेस मास्क वितरण कर कोरोना वायरस महामारी से बचाव के प्रति उन्हें जागरूक किया, जिसे देखते हुए जिला प्रशासन की ओर से उन लोगों को सम्मानित भी किया गया।

Read More: भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी की 327 करोड़ की संपत्ति जब्त, ईडी ने की बड़ी कार्रवाई

इसके बाद अब जरूरतमंदों की सेवा करने वाले लोग पीएम मोदी को लॉकडाउन के दौरान किए गए अपने सेवा कार्यों के बारे में अवगत कराएंगे। वहीं, भाजपा के महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय द्वारा स्वागत संबोधन होगा। जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस संवाद के लिए कमिश्नरी सभागार, पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के कार्यालय और कलेक्ट्रेट में 33-33 लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। इन लोगों में विभिन्न सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों को शामिल किया गया है।

COMMENT