जम्‍मू-कश्‍मीर से धारा 370 हटने के बाद अब से कुछ देर में पहला संबोधन देंगे पीएम मोदी

Views : 911  |  0 minutes read
chaltapurza.com

जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटने के बाद देशभर में हर्षोल्लास का माहौल है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार ने 72 साल पुरानी गलती को सुधारते हुए करीब-करीब हमेशा के लिए खत्म कर दिया है। अब पीएम मोदी आज गुरुवार को रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे। जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 समाप्‍त करने के बाद प्रधानमंत्री का यह पहला संबोधन होगा। ऑल इंडिया रेडियो ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। इससे पहले ख़बर थी कि प्रधानमंत्री मोदी 7 अगस्त को राष्ट्र को संबोधित करने वाले हैं। लेकिन भाजपा वरिष्ठ नेता व पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज के निधन की वजह से ऐसा हो नहीं पाया था।

chaltapurza.com

जम्मू-कश्मीर को दो केंद्र शासित क्षेत्रों में बदलने पर बात करेंगे!

माना जा रहा है कि पीएम मोदी अपने संबोधन में जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को खत्म करने और इसे दो केंद्र शासित क्षेत्रों में बदलने करने के फैसले पर बात कर सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अंतिम बार देश को लोकसभा चुनाव से पहले 27 मार्च को सैटेलाइट रोधी मिसाइल द्वारा एक जीवित सैटेलाइट को मार गिराने की क्षमता हासिल करने की घोषणा करते हुए राष्ट्र को संबोधित किया था।

Read More: भारत वर्सेज वेस्टइंडीज पहला वनडे आज, जानिए किसका रिकॉर्ड रहा है बेहतर?

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को केंद्र शासित बनाने का बिल हुआ पास

जम्मू-कश्मीर में से दो केंद्र शासित बनाने को लेकर सोमवार को राज्यसभा से बिल पास होने के बाद मंगलवार को लोकसभा में भी का विधेयक पारित हो गया। इसके साथ ही संविधान की धारा 370 के सभी प्रावधान खत्म हो गए हैं। जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को दो अलग-अलग केंद्र शासित क्षेत्र बनाया गया है। पीएम मोदी का राष्ट्र के नाम यह संबोधन ऐसे समय में हो रहा है जब स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले की प्राचीर से राष्ट्र के उनके औपचारिक संबोधन में कुछ ही दिन और बचे हैं। प्रधानमंत्री अपने इस संबोधन में क्या बोलेंगे इसको लेकर देश में बड़ी उत्सुकता है। रात आठ बजे से आकाशवाणी पर पीएम मोदी का संबोधन सुना जा सकता है।

COMMENT