डोनाल्ड ट्रंप से मिले पीएम मोदी, कहा-कश्मीर मुद्दे पर आप कष्ट ना उठाएं

Views : 1558  |  0 minutes read

फ्रांस के बियारिट्ज शहर में हो रहे G-7 शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के मध्य जम्मू-कश्मीर मुद्दे को लेकर बात हुई। इस अहम बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि कश्मीर का मुद्दा हमारे लिए द्विपक्षीय है, इसी वजह से हम अन्य देशों को इसमें शामिल कर कष्ट नहीं देना चाहते हैं। वहीं राष्ट्रपति ट्रंप ने कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता निभाने से यू-टर्न लेते हुए कहा है कि भारत-पाकिस्तान इस मुद्दे को आपस में सुलझा लेंगे।

वहीं फ्रांस में हो रही जी-7 शिखर सम्मेलन में भी कश्मीर का मुद्दा उठा। पीएम मोदी ने इस अंतर्राष्ट्रीय मंच से स्पष्ट शब्दों में संदेश भी दिया कि कश्मीर का मुद्दा भारत और पाकिस्तान के मध्य का है। इस मुद्दे पर किसी भी तीसरे देश की दखल हमें मंजूर नहीं है।

इस वार्ता के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि जब भी अवसर मिलता हैं हम मिलते हैं और कई विषयों पर गहराई से वार्ता होती है। पीएम मोदी ने कहा कि लोकसभा चुनावों के बाद पाक पीएम इमरान खान से फोन पर वार्तालाप की। वहीं पीएम मोदी ने ट्रंप से वार्ता के दौरान कहा कि भारत-पाक मिलकर गरीबी से लड़ें।

बता दें कि हाल में भारत ने जम्मू-कश्मीर राज्य से अनुच्छेद 370 हटा दी है। इसके बाद दोनों देशों के रिश्तों में कड़वाहट आ गई। भारत पर अंतर्राष्ट्रीय दबाव बनने की कोशिश की तो पीएम मोदी ने भी स्पष्ट कर दिया कि

COMMENT