पीएम : 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज का ऐलान, नए नियमों के साथ होगा लॉकडाउन

Views : 2495  |  3 minutes read

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मंगलवार को एक बार फिर देश को संबोधित किया और 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज का ऐलान किया है जो आत्म निर्भर भारत अभियान को नई गति देगा। मोदी ने यह भी कहा कि लॉकडाउन 4.0 नए नियमों के साथ लागू होगा।

 आर्थिक पैकेज की घोषणा कर मोदी ने कही ये बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रात 8 बजे देश के नाम संबोधन में 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज की घोषणा की है और कहा कि सरकार ने कोरोना संकट में जो आर्थिक घोषणाएं की थीं और आज जिस पैकेज का एलान किया जा रहा है उसे जोड़ दें तो यह करीब 20 लाख करोड़ रुपये का होता है।

Read More: राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव आंकड़ा 4 हजार पार, डिप्टी सीएम ने दिया यह बयान

इस तरह होगा 20 लाख करोड़ रुपये का आर्थिक पैकेज

पीएम नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित करते हुए कहा कि 20 लाख करोड़ रुपए का यह पैकेज 2020 में आत्मनिर्भर भारत अभियान को नई गति देगा और यह आर्थिक पैकेज MSME, कुटीर उद्योग, गृह उद्योग, लघु-मंझोले उद्योग के लिए है तो यह श्रमिकों के लिए भी है वहीं किसान और मध्यम वर्ग के लिए भी यह आर्थिक पैकेज है।

लॉकडाउन 4.0 पर यह बोले मोदी

आर्थिक पैकेज की घोषणा करने के बाद पीएम मोदी ने लॉकडाउन 4.0 को लेकर कहा कि यह लॉकडाउन नए नियमों के साथ लागू होगा और नए तरीके से होगा एवं राज्यों से जो सुझाव मिले हैं उसके अनुसार लॉकडाउन 4.0 के बारे में जानकारी 18 मई से पहले दी जावेगी। मोदी ने कहा कि हम कोरोना से लड़ने के साथ आगे भी बढ़ेंगे।

 

COMMENT