पाकिस्तान के हिंदू विधायक राणा हमीर सिंह कोरोना पॉजिटिव, जयपुर से है ख़ास रिश्ता

Views : 1534  |  3 minutes read
Rana-Hamir-Singh-Pakistan

भारत की तरह ही पाकिस्तान में भी राजनीति से जुड़े कुछ लोग कोरोना वायरस की गिरफ्त में आ गए हैं। पाक के प्रधानमंत्री इमरान खान के कोरोना पॉजिटिव होने की बात भी मीडिया में फैली थी, लेकिन वह सच साबित नहीं हो सकी। अब पाकिस्तान के सिंध प्रांत में एक हिंदू विधायक को कोराना वायरस से संक्रमित पाया गया है, जिनका जयपुर से भी ख़ास रिश्ता है। जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान में सत्ताधारी पाकिस्तान पीपल्स पार्टी यानी पीपीपी से सिंध प्रांतीय विधानसभा के सदस्य राणा हमीर सिंह की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

अमरकोट रियासत के 26वें राणा हैं हमीर सिंह

राणा हमीर सिंह वर्ष 2018 में पाकिस्तान के थारपारकर जिले से एमएलए चुने गए थे। हाल में राणा हमीर जिले का प्रमुख कस्बा मीठी में मेडिकल वेंटिलेटर कक्ष के उद्घाटन में एक मुत्ताहिदा मजलिस-ए-अमल पार्टी के प्रांतीय विधायक अब्दुल रशीद से मिले थे। इसके बाद में रशीद की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी। इसके बाद अधिकारियों ने राणा हमीर सिंह सहित रशीद के संपर्क में आए 25 लोगों का सैंपल लेकर टेस्टिंग का फैसला किया। इन सभी 26 लोगों के टेस्ट में केवल राणा हमीर की रिपोर्ट ही पॉजिटिव आई है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें, राणा हमीर सिंह पाकिस्तान की अमरकोट रियासत के 26वें राणा हैं। उनके पिता राणा चंद्र सिंह ने 1990 के दशक में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ़ के कार्यकाल में संघीय मंत्री के रूप में सेवा दी थी। हमीर के बेटे कुंवर करणी सिंह का विवाह साल 2015 में जयपुर के कानोता राजपरिवार में हुई है। इस तरह उनका गुलाबी शहर जयपुर से एक ख़ास नाता है।

Read More: पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम की इस पूर्व कप्तान ने लिया संन्यास

गौरतलब है कि पड़ोसी देश पाकिस्तान में खतरनाक वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 14,885 हो गई है। जबकि पाक में कोरोना वायरस की वजह से अब तक 327 लोग जान गंवा चुके हैं।

COMMENT