पाकिस्तान क्रिकेट टीम के 10 खिलाड़ी कोरोना संक्रमित, 28 जून को इंग्लैंड दौरे पर जाएगी टीम

Views : 660  |  3 minutes read
Pakistan-Cricket-Team

पाकिस्तान क्रिकेट ​टीम इंग्लैंड दौरे पर जाने से पहले ही संकट में पड़ गई है। दरअसल, पाक टीम के खिलाड़ी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी ने बताया कि टीम के 7 खिलाड़ी और कोरोना संक्रमित मिले हैं। इससे पहले सोमवार को तीन खिलाड़ी पॉजिटिव पाए गए थे। इस तरह पाकिस्तान टीम के कुल 10 खिलाड़ी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जा चुके हैं। पीसीबी के सीईओ वसीम खान ने साफ कर दिया कि भले ही खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हों, लेकिन इसका असर इंग्लैंड दौरे पर नहीं होगा। आपको जानकारी के लिए बता दें कि पाकिस्तान की क्रिकेट टीम 28 जून को इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होगी।

पाकिस्तान के ये 10 खिलाड़ी हैं कोरोना से संक्रमित

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की जानकारी के अनुसार, राष्ट्रीय टीम के खिलाड़ी मोहम्मद हफीज, वहाब रियाज, फखर जमां, हैदर अली, हरीस रउफ, शादाब खान, काशिफ भट्टी, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद रिजवान और इमरान खान का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। बता दें कि इंग्लैंड पहुंचने पर पाकिस्तान टीम डर्बीशायर में 14 दिन क्वारेंटाइन में रहेगी। हालांकि, इस दौरान पाकिस्तान क्रिकेट टीम प्रैक्टिस कर सकेगी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हाल में 29 सदस्यीय टीम की घोषणा की थी।

इंग्लिश टीम के साथ 3 टेस्ट और इतने ही टी-20 खेलेगा पाक

जानकारी के लिए बता दें कि इंग्लैंड दौरे के लिए पाकिस्तान ने 29 सदस्यीय टीम घोषित की और इनके अलावा 4 खिलाड़ी रिजर्व भी रखे हैं। पाक टीम को इंग्लैंड दौरे पर अगस्त-सितंबर में 3 टेस्ट और इतने ही टी-20 इंटरनेशनल मैच की सीरीज खेलनी है। पहला टेस्ट 30 जुलाई को लॉर्ड्स में खेला जाएगा। वहीं, टी-20 सीरीज की शुरुआत 29 अगस्त से होगी। यानी पाक टीम दो माह से ज्यादा समय तक इंग्लैंड में रहेगी।

Read More: वर्ल्ड नंबर वन टेनिस प्लेयर नोवाक जोकोविच और उनकी पत्नी कोरोना पॉजिटिव

पाक की 29 सदस्यीय टीम और रिजर्व में ये खिलाड़ी हैं शामिल

पाकिस्तान की इंग्लैंड दौरे पर जा रही टीम में अजहर अली (कप्तान), बाबर आजम (टी-20 कप्तान और टेस्ट उपकप्तान), आबिद अली, फखर जमां, इमाम-उल-हक, शान मसूद, असद शफीक, फवाद आलम, हैदर अली, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सरफराज अहमद (विकेटकीपर), फहीम अशरफ, इफ्तिखार अहमद, हारिस रऊफ, इमरान खान, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद हसनैन, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, खुशदिल शाह, सोहैल खान, उस्मान शिनवारी, वहाब रियाज, इमाद वसीम, काशिफ भट्टी, शादाब खान और यासिर शाह शामिल हैं। इनके अलावा रिजर्व खिलाड़ियों में इमरान बट्ट, बिलाल आसिफ मोहम्मद नवाज और मूसा खान को रखा गया है।

COMMENT