भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 14 जनवरी से शुरु होगी सीरीज, ये रहेगा पूरा कार्यक्रम

Views : 1853  |  3 minutes read
ind-vs-aus-odi

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज की शुरुआत होने जा रही है। हाल में ऑस्ट्रेलियाई टीम सीरीज के लिए भारत पहुंची है। टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। एकदिवसीय सीरीज का पहला मैच 14 जनवरी को मुंबई के प्रसिद्ध वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। पिछले हफ्ते श्रीलंका को तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 2-0 से हराने वाली टीम इंडिया के हौंसले बुलंद है।

वहीं, दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया के पास भी मजबूत टीम है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच करीब एक साल पहले एकदिवसीय सीरीज खेली गई थी। उसमें मेहमान टीम ने 3-2 से जीत दर्ज़ की थी। ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि उसकी टीम के कई खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग यानि आईपीएल में खेलते हैं। इस लिहाज से उन्हें यहां के हालात का बेहतर अंदाजा है। इसलिए उम्मीद की जा सकती है कि क्रिकेट प्रेमियों को वनडे सीरीज में दोनों के बीच अच्छे मुकाबले देखने को मिलेंगे।

तीन मैचों की वनडे सीरीज का ये रहेगा शेड्यूल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 14 जनवरी को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दोपहर 1.30 बजे से खेला जाएगा। सीरीज का दूसरा मैच 17 जनवरी को सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम, राजकोट में दोपहर 1.30 बजे शुरु होगा। जबकि तीसरा एवं आखिरी एकदिवसीय मुकाबला 19 जनवरी को बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में दोपहर 1.30 बजे से खेला जाना है।

Read More: 24 मई को खेला जाएगा आईपीएल-13 का फाइनल, इस बार होंगे ये बदलाव

वनडे सीरीज का इन चैनलों पर होगा सीधा प्रसारण

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाली इस सीरीज का लाइव टेलिकास्ट यानि सीधा प्रसारण भारत में आठ टीवी चैनलों पर होगा। जिसमें स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स हिंदी 1, स्टार स्पोर्ट्स तेलुगू, स्टार स्पोर्ट्स कन्नड़, स्टार स्पोर्ट्स तमिल, स्टार स्पोर्ट्स बांग्ला, स्टार स्पोर्ट्स 1 एचडी और स्टार स्पोर्ट्स हिंदी 1 एचडी शामिल हैं। वहीं, ऑस्ट्रेलिया में 7प्लस टीवी और फॉक्स स्पोर्ट्स पर वनडे सीरीज देखी जा सकेंगी।

 

COMMENT