राजस्थान का बीकानेर जिला कोरोना फ्री, 133 संदिग्धों की जांच रिपोर्ट आई नेगेटिव

Views : 1714  |  3 minutes read
CORONA-Virus

देश में कोरोना वायरस संकट के बीच राजस्थान के बीकानेर जिले से अच्छी खबर आई है। दरअसल, अब बीकानेर जिला कोरोना मुक्त हो गया है। स्वास्थ्य विभाग की मंगलवार सुबह 9 बजे तक की रिपोर्ट के अनुसार, यहां कोरोना के 37 मामले सामने आए, जिनमें से एक की मौत हो गई और अन्य 36 ठीक हो कर अपने घर चले गए है। जिले में पिछले नौ दिनों में कोई नया कोरोना पॉजिटिव केस नहीं आया है। वहीं, सोमवार को यहां 133 संदिग्धों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई। हालांकि, दो मरीज बीकानेर के पीबीएम अस्पताल पहुंचे है, लेकिन ये दोनों नागौर से हैं।

भीलवाडा के बाद अब बीकानेर भी कोरोना फ्री

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि राजस्थान में सबसे पहले भीलवाडा जिला कोरोना की चपेट में आया था, जो सबसे पहले कोरोना मुक्त भी हुआ।अब बीकानेर जिला भी कोरोना फ्री हो गया है। बीकानेर में सबसे पहला मामला तीन अप्रैल को सामने आया था, जब एक महिला कोरोना का शिकार बनीं। इस महिला की मौत हो गई थी और मौत के बाद पता चला कि वह कोरोना पाॅजिटिव है। बाद यहां दो तब्लीगियों में कोरोना पाया गया। इसके बाद यहां मामले लगातार बढ़ते गए और आंकड़ा 37 तक जा पहुंचा। इनमें से 25 मामले उस मृत महिला के सम्पर्क में आने वाले ही थे। महिला के परिजनों में से पुरुष इंदौर गए थे और महिलाएं भीलवाडा जाकर आई थी।

Read More: भारत में पिछले 14 दिनों से 85 जिलों में कोरोना वायरस का कोई केस नहीं

गौरतलब है कि भीलवाडा की तरह बीकानेर में भी प्रशासन ने पहला मामला सामने आते ही कर्फ्यू और पाॅजिटिव मामलों वाले क्षेत्र के एक किलोमीटर के क्षेत्र में जीरो मोबिलिटी का तरीका अपनाया था। वहीं, स्वास्थ्य विभाग की 600 लोगों की टीमों ने तेजी से स्क्रीनिंग का काम शुरू किया। कोरोना पॉजिटिव मरीजों का इलाज बीकानेर पीबीएम अस्पताल के डॉक्टरों की टीम ने शुरू किया। अब बीकानेर जिले में एक भी केस पाॅजिटिव नहीं है।

COMMENT