दिल्ली में फिर से लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा: सीएम अरविंद केजरीवाल

Views : 1594  |  3 minutes read
Delhi-CM-Arvind-Kejriwal

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रण के मामले राजधानी दिल्ली में तेजी से बढ़ रहे हैं। इसको रोकने के लिए तमाम कदम भी उठाए जा रहे हैं। इसी बीच बार-बार ऐसी खबरें भी आती हैं कि राजधानी में एक बार फिर लॉकडाउन घोषित कर दिया जाएगा। यह लॉकडाउन पहले से भी सख्त होगा जिससे कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण पर रोक लगाई जा सके। लेकिन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यह बात साफ कर दी है।

गृहमंत्री अमित शाह ने कोरोना से निपटने पर की चर्चा

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्विटर पर एक पोस्ट में लिखा, ‘कई लोग अटकल लगा रहे हैं कि क्या दिल्ली में फिर से लॉकडाउन लगाने की योजना बनाई जा रही है। ऐसी कोई योजना नहीं है।’ आपको जानकारी के लिए बता दें कि एक दिन पहले ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली सीएम केजरीवाल, उपराज्यपाल अनिल बैजल और तीन महापौरों के साथ कोविड-19 की स्थिति से निपटने की रणनीति पर चर्चा की थी।

Read More: घाटी में रहने वाले कश्मीरी पंडितों की सुरक्षा बढ़ाई जाएगी: राज्यपाल जीसी मुर्मू

गौरतलब है कि रविवार को दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के सर्वाधिक 2,224 नए मामले सामने आए, जिसके बाद राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमितों की संख्या 41,000 के पार पहुंच गई है। दिल्ली में कोरोना से अब तक 1,327 लोगों की मौत हो चुकी है। सीएम अरविंद केजरीवाल से पहले दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने भी स्पष्ट करते हुए कहा था कि दिल्ली में लॉकडाउन नहीं बढ़ाया जाएगा।

हालांकि, कोरोना वायरस को खत्म करने के अन्य सभी कदम उठाए जाते रहेंगे। इसके तहत डॉक्टरों से लेकर बेड तक का इंतजाम और ऑक्सीजन-वेंटिलेटर से लेकर टेस्टिंग बढ़ाने तक पर जोर दिया जाएगा। बता दें, अब केंद्र सरकार भी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए राज्य सरकार का पूरा सहयोग कर रही है।

COMMENT