राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार: आयुष्मान खुराना और विक्की कौशल को मिला बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड

Views : 883  |  0 minutes read
National-Film-Awards-India

66वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह का आयोजन नई दिल्ली के विज्ञान भवन में किया गया। इन पुरस्कारों का वितरण उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने किया। बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना को फिल्म ‘अंधाधुन’ और विक्की कौशल को फिल्म ‘उरी’ के लिए बेस्ट एक्टर का नेशनल फिल्म अवॉर्ड मिला। अक्षय कुमार को फिल्म ‘पैडमेन’ के लिए बेस्ट फिल्म ऑन सोशल वैल्यूज का अवॉर्ड दिया गया। समारोह में अलग अलग कैटेगरी में कई कलाकरों को सम्मानित किया गया।

वहीं दक्षिण भारतीय एक्ट्रेस कीर्ति सुरेश ने महानती फिल्म के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड अपने नाम किया है। बेस्ट फिल्म के लिए आयुष्मान खुराना स्टारर फिल्म ‘अंधाधुन’ को चुना गया है। अवॉर्ड तीन श्रेणियों फीचर फिल्म, नॉन फीचर फिल्म, मोस्ट फिल्म फ्रैंडली स्टेट और सिनेमा में श्रेष्ठ लेखन में दिए गए।

विजेताओं के अलावा समारोह में सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, सचिव रवि मित्तल, जूरी अध्यक्ष राहुल रवैल, उत्पल बोरपुजारी, फिरदौसुल हसन, अशोक दुबे, अक्षय कुमार, दादा साहब फाल्के के नाती चंद्रशेखर की मौजूदगी रही। इस दौरान विजेताओं को स्वर्ण और रजत कमल प्रदान किए गए।

Read More: विंडीज को हराकर टीम इंडिया ने जीती वनडे सीरीज, रोहित शर्मा ने बनाए ये रिकॉर्ड

बिग बी को 29 दिसंबर को सम्मानित किया जाएगा

समारोह के समापन के दौरान सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने घोषणा करते हुए बताया कि 29 दिसंबर को विजेताओं के साथ राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद मुलाकात करेंगे। इसी दौरान अमिताभ बच्चन को भी 50वां दादा साहब फाल्के अवॉर्ड प्रदान किया जाएगा। बता दें, अमिताभ बच्चन इस समारोह का हिस्सा नहीं बन पाए हैं। बीमार होने की वजह से बिग बी को डॉक्टर द्वारा सफर ना करने की सलाह दी गई है। अमिताभ बच्चन ने 22 दिसंबर की शाम को एक ट्वीट के माध्यम से खुद यह जानकारी शेयर की थी। समारोह में बच्चन को दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड से नवाजा जाना था।

 

COMMENT