33 साल के हुए नागा चैतन्य, कुछ इस तरह रहा फिल्म इंडस्ट्री में सफर…

Views : 1012  |  0 minutes read

अभिनेता नागा चैतन्य आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। नागा चैतन्य सुपरस्टार अक्किनेनी नागार्जुन के बेटे हैं। नागा चैतन्य 23 नवंबर को अपना 33वां जन्मदिन मना रहे हैं। नागा चैतन्य साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सर्वश्रेष्ठ अभिनेताओं में गिने जाते हैं। जन्मदिन के इस खास मौके पर आइए एक नजर डाले उनकी अब तक की जिंदगी के सफरनामे पर।

नागा चैतन्य का जन्म मशहूर अभिनेता अक्किनेनी नागार्जुन और लक्ष्मी डग्गुबती के घर 23 नवंबर 1986 को चेन्नई में हुआ था। हालांकि चैतन्य के फर्स्ट बर्थडे से पहले ही नागार्जुन और लक्ष्मी अलग हो गए थे। चैतन्य को पिता नागार्जुन और सौतेली मां अमला ने ही पाल—पोसकर बड़ा किया है। चैतन्य अपने स्कूल के दिनों में स्कूल बैंड में कीबोर्ड और बास गिटार बजाया करते थे जिसके बाद उन्हें कीबोर्ड बजाने की ट्रेनिंग के लिए लंदन के ट्रिनिटी कॉलेज भेज दिया गया। 18 साल तक चेन्नई में रहने के दौरान उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की और अपनी B. Com की डिग्री हासिल करने के लिए हैदराबाद लौट आए।

कॅरियर की शुरुआत

अपने स्नातक के दूसरे साल के दौरान अपने पिता के सामने अभिनय में कॅरियर बनाने की इच्छा जाहिर की। अभिनय के गुण चैतन्य को विरासत में मिले हैं। उनका जन्म एक ऐसे परिवार में हुआ था जहां सभी फिल्मी दुनिया से ताल्लुक रखते थे। यही वजह है कि चैतन्य ने एक्टिंग में कॅरियर बनाने की ठानी।

इस फिल्म से किया फिल्मी दुनिया में डेब्यू

उन्होंने साल 2009 में वासु वर्मा द्वारा निर्देशित फिल्म जोश से फिल्मी सफर की शुरुआत की। जिसमें उन्होंने एक कॉलेज छात्र की भूमिका निभाई। उनकी पहली ही फिल्म बॉक्स ऑफिस पर शानदार रही। अपनी पहली फिल्म के लिए चैतन्य को बेस्ट डेब्यू एक्टर के फिल्मफेयर अवॉर्ड से नवाजा गया था। इसके बाद चैतन्य ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। अपनी दमदार एक्टिंग से वे हर फिल्म से कामयाबी का शिखर छू रहे हैं।

निजी जिंदगी

नागा चैतन्य ने साल 2017 में टॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री सामंथा रुथ प्रभु से शादी की है। सामंथा चैतन्य से इतना प्यार करती है कि उन्होंने एक बार उसके लिए अपना धर्म तक बदलने के बारे में सोच लिया था।

 

COMMENT