स्पेशल: अभिनेता नागा चैतन्य के पहले बर्थडे से पहले ही अलग हो गए थे माता-पिता

Views : 4012  |  4 minutes read
Naga-Chaitanya-Biography

दक्षिण भारतीय अभिनेता नागा चैतन्य आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। वह सुपरस्टार अक्किनेनी नागार्जुन के बेटे हैं। नागा चैतन्य 23 नवंबर को अपना 34वां बर्थडे सेलिब्रेट रहे हैं। चैतन्य आज साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सर्वश्रेष्ठ अभिनेताओं में गिने जाते हैं। ऐसे में जन्मदिन के मौके पर आइए जानते हैं उनका अबतक का फिल्मी सफर और निजी जीवन के बारे में कुछ ख़ास बातें..

पहले बर्थडे से पहले ही माता-पिता अलग हो गए

नागा चैतन्य का जन्म मशहूर अभिनेता अक्किनेनी नागार्जुन और लक्ष्मी डग्गुबती के घर में 23 नवंबर, 1986 को चेन्नई में हुआ था। हालांकि, चैतन्य के फर्स्ट बर्थडे से पहले ही नागार्जुन और लक्ष्मी अलग हो गए थे। चैतन्य को पिता नागार्जुन और उनकी सौतेली मां अमला ने ही पाल-पोसकर बड़ा किया। वह अपने स्कूल के दिनों में स्कूल बैंड में कीबोर्ड और गिटार बजाया करते थे, जिसके बाद उन्हें कीबोर्ड बजाने की ट्रेनिंग के लिए लंदन के ट्रिनिटी कॉलेज भेज दिया गया। 18 साल तक चेन्नई में रहने के दौरान उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की और बीकॉम डिग्री हासिल कर हैदराबाद लौट आए।

फिल्म ‘जोश’ से हुई फिल्मी सफर की शुरुआत

नागा चैतन्य ने अपनी स्नातक की पढ़ाई के दूसरे साल के दौरान अपने पिता नागार्जुन के सामने अभिनय में कॅरियर बनाने की इच्छा जाहिर की थी। चैतन्य को अभिनय के गुण विरासत में मिले हैं। उन्होंने वर्ष 2009 में वासु वर्मा द्वारा निर्देशित फिल्म ‘जोश’ से अपने फिल्मी सफर की शुरुआत की, जिसमें उन्होंने एक कॉलेज छात्र की भूमिका निभाई थी। उनकी पहली ही फिल्म बॉक्स ऑफिस पर शानदार रहीं। अपनी पहली फिल्म के लिए चैतन्य को बेस्ट डेब्यू एक्टर के ‘फिल्मफेयर अवॉर्ड’ से नवाजा गया था। इसके बाद नागा चैतन्य ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। अपनी दमदार एक्टिंग से वह फिल्म दर फिल्म कामयाबी का शिखर छू रहे हैं।

Read More: बॉलीवुड में बहुत कम समय में अपनी अलग पहचान बना चुके हैं कार्तिक आर्यन

मशहूर अभिनेत्री सामंथा रुथ प्रभु से की शादी

अभिनेता नागा चैतन्य ने वर्ष 2017 में टॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री सामंथा रुथ प्रभु से शादी की है। उनकी पत्नी के बारे में एक दिलचस्प बात ये है कि सामंथा अपने पति चैतन्य से इतना प्यार करती है कि उन्होंने एक बार उनके लिए अपना धर्म तक बदलने के बारे में सोच लिया था। दोनों ने पहले हिंदू और क्रिश्चियन रीति रिवाज से शादी की है।

COMMENT