साधुओं की हत्या मामला : सीएम योगी ने दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई के दिए निर्देश

Views : 2333  |  3 minutes read

यूपी के बुलंदशहर में सोमवार रात दो साधुओं की निर्मम हत्या की घटना के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने कडी नाराजगी जताकर इस मामले में कलेक्टर व एसपी से ​मामले की रिपोर्ट मांगी है और दोषियों के खिलाफ शीघ्र व सख्त एक्शन लेने के निर्देश दिए हैं। जानिये इस बारे में-

यह है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक यूपी के बुलंदशहर के थाना अनूपशहर के गांव पगौना में सोमवार रात मंदिर परिसर में ही सो रहे दो साधुओं की हत्या कर दी गईं। अगले दिन मंगलवार सुबह जब गांव के लोग मंदिर पहुंचे तो इस घटना का पता चला और साधुओं के खून से लथपथ शव देखकर आक्रोशित हो गए। इस घटना के बाद हालांकि लोगों ने शक के आधार पर एक आरोपी को दबोच लिया है।

कांग्रेस व सपा ने जांच की मांग की

इधर इस घटना के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी व समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने निंदा करते जांच व आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है। बताया जा रहा है कि पुलिस अधिकारियों को प्रारंभिक जांच में ऐसा पता चला है कि कुछ दिन पहले आरोपी ने इन साधुओं से एक चिमटा को छीन लिया था जिसके बाद साधुओं ने आरोपी को डांटा होगा जिससे नाराज होकर आरोपी ने इस दोनों साधुओं की निर्मम हत्या कर दी हालांकि मामले की हर नजरिये से पूरी जांच पडताल की जा रही है।

Read More: स्वास्थ्यकर्मियों के साथ बदसलूकी करने वालों पर रासुका, सीएम योगी ने दिए आदेश

महाराष्ट्र के बाद अब यूपी में इस तरह की घटना

गौरतलब है कि इस घटना से कुछ दिन पहले ही महाराष्ट्र के पालघर में भी दो साधुओं की बेरहमी से हत्या कर दी गई ​थी जिसके बाद मामले ने तूल पकड लिया था और महाराष्ट्र की सरकार भी राजनैतिक दलों व मीडिया के निशाने पर आ गई थी।

 

COMMENT