जासूसी पर आधारित ‘कैप्टन 7’ नाम से सीरीज का निर्माण करेंगे एमएस धोनी

Views : 625  |  3 minutes read
Captain-7-Series

क्रिकेट से जुड़े देश के कई बड़े खिलाड़ी लंबे समय से विभिन्न क्षेत्रों में निवेश करते रहे हैं। कई भारतीय क्रिकेटर मनोरंजन इंडस्ट्री में भी निवेश कर चुके हैं। इसी लिस्ट में अब भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का नाम भी जुड़ गया है। जानकारी के अनुसार, एमएस धोनी ‘कैप्टन 7’ नाम से एक एनिमेटेड सीरीज का निर्माण करने जा रहे हैं। इस सीरीज के निर्माताओं ने एक बयान में कहा कि जासूसी सीरीज का पहला सीजन धोनी पर ही आधारित है। अभी सीरीज के पहले सीजन का निर्माण चल रहा है।

धोनी का होम प्रोडक्शन और बीडब्ल्यूओ बना रहा सीरीज

आपको जानकारी के लिए बता दें कि ‘कैप्टन 7’ सीरीज का नाम धोनी की सात नंबर जर्सी से जुड़ा है, जिसे पहनकर उन्होंने सैंकड़ों अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। जानकारी के अनुसार, महेंद्र सिंह धोनी और उनकी पत्नी साक्षी सिंह धोनी का प्रोडक्शन हाउस धोनी एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड और ब्लैक व्हाइट ऑरेंज ब्रैंड्स प्राइवेट लिमिटेड यानि बीडब्ल्यूओ संयुक्त रूप से इस एनिमेटेड जासूसी सीरीज का निर्माण कर रहे हैं।

अगले साल रिलीज होगा जासूसी सीरीज का पहला सीजन

‘कैप्टन 7’ नाम की इस सीरीज को देश का पहला ‘एनिमेटेड जासूसी’ शो बताया जा रहा है। इसका पहला सीजन साल 2022 में रिलीज होगा। उल्लेखनीय है कि टीम इंडिया के पूर्व कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से पहले ही संन्यास ले चुके हैं और फिलहाल आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स का नेतृत्व कर रहे हैं। एमएस धोनी की पत्नी साक्षी सिंह ने कहा कि ‘कैप्टन 7’ सीरीज रोमांच से भरपूर होगी। वहीं, बीडब्ल्यूओ के सीईओ और संस्थापक भाविक वोरा ने कहा कि ‘कैप्टन 7’ से निर्माण के एक नए क्षेत्र में कदम रखकर टीम बेहद खुश है। उन्होंने कहा, ‘खेल हमारे दिलों के करीब है और हम सभी धोनी के बड़े प्रशंसक हैं। यही ‘कैप्टन 7’ के लिहाज से सटीक फॉर्मूला है।’

वर्ल्डकप के बाद कपिल देव की जगह टीम इंडिया के कप्तान बनाये गए थे ‘कर्नल’ दिलीप वेंगसरकर

COMMENT