ये हैं बॉलीवुड की सबसे मंहगी फिल्में, शाहरूख और अक्षय हैं सबसे ज्यादा मालामाल

Views : 2960  |  0 minutes read
big budget bollywood movies

बॉलीवुड के किंग शाहरूख खान जब भी पर्दे पर आते हैं, उनके साथ आता है भरपूर एंटरटेनमेंट। उनकी हर फिल्म में प्यार, रोमांस, ड्रामा, एक्शन, कॉमेडी जैसे सारे फ्लेवर दर्शकों को मिलते हैं। वहीं इस बार शाहरूख बिल्कुल नए कॉन्सेप्ट के साथ आ रहे हैं। उनकी अपकमिंग फिल्म ज़ीरो रिलीज़ से पहले ही लोगों की जुबान पर छाई हुई है। वैसे किंग खास का जलवा और उनके बौने अवतार के अलावा इस फिल्म की एक और खास बात है और वो है इसका बजट।

जी हां, आपको बता दें कि ये किंग खास की अब तक की सबसे ज्यादा बजट वाली फिल्म होगी। सूत्रों के अनुसार ये फिल्म करीब 200 करोड़ रूपये के बजट के साथ तैयार हुई है। वैसे अगर बॉलीवुड की बात करें तो ये साल फिल्मों के मामले में काफी मंहगा रहा है। इस साल रिलीज़ हुई कई फिल्में काफी बड़े बजट के साथ बनाई गई थीं। साथ ही आगे रिलीज़ होने वाली फिल्मों में भी कुछ खास बड़े बजट की फिल्में दर्शकों को रोमांचित करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

आइए जानते हैं ऐसी ही कुछ फिल्मों के बारे में :—

padmawat and race 3
padmawat and race 3

रेस 3 —

रेस फ्रैंचाइजी की सभी फिल्मों ने लोगों क काफी मनोरंजन किया है। मगर इसी साल रिलीज़ हुई रेस 3 ने दर्शकों को काफी निराश किया। इस फिल्म में सलमान खान लीड रोल में नज़र आए थे और उनके फैंस को उनसे काफी उम्मीदे थी। रेस 3 को करीब 150 करोड़ रूपये के बजट के साथ बनाया गया था, लेकिन ये फिल्म बॉक्स आॅफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी।

पद्मावत

संजय लीला भंसाली की कॉन्ट्रावर्सियल फिल्म पद्मावत में दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर, रणवीर सिंह जैसे बड़ी स्टार कास्ट के साथ भंसाली ने भव्य सैट और कॉस्ट्यूम्स पर भी काफी पैसा लगाया था। ये फिल्म लगभग 215 करोड़ रूपये के बजट में बनकर तैयार हुई थी। विवाद के चलते कई राज्यों में बैन होने के बाद भी ये फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी।

इनके अलावा कुछ आने वाली फिल्मों में भी बजट के मामले में सभी रिकॉर्ड टूटने वाले हैं :—

thugs and 2.0
thugs and 2.0

ठग्स आॅफ हिंदोस्तां

मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान भी अपने बड़े प्रोजेक्ट ठग्स आॅफ हिंदोस्तो को लेकर जल्द ही पर्दे पर आने वाले हैं। जिसका ट्रेलर हाल ही में रिलीज किया गया था। इस फिल्म का बजट लगभग 250 करोड़ बताया जा रहा है। इसमें अमिताभ बच्चन, कटरीना कैफ, फातिमा सना शेख जैसे कलाकार भी मुख्य भूमिका निभाते नज़र आएंगे।

2.0 —

सभी फिल्मों को पछाड़ कर अक्ष्रय कुमार और रजनीकांत स्टारर अपकमिंग फिल्म 2.0 अब तक की सबसे मंहगी फिल्म हो सकती है। इस फिल्म का बजट लगभग 550 करोड़ रूपये है। इतने बड़े प्रोजेक्ट को लेकर लोगों की उम्मीदें भी काफी बढ़ी हुई हैं, जिसका सभी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इसमें अक्षय कुमार पहली बार नेगेटिव किरदार में नज़र आने वाले हैं।

COMMENT