‘मेट्रो मैन’ ई श्रीधरन ज्वॉइन करेंगे भाजपा, इस दिन लेंगे पार्टी की सदस्यता

Views : 666  |  3 minutes read
E-Sridharan-BJP

भारत में ‘मेट्रो मैन’ के नाम से मशहूर ई श्रीधरन जल्द ही भारतीय जनता पार्टी यानि भाजपा ज्वॉइन करने वाले हैं। जानकारी के अनुसार, वे 21 फरवरी से केरल भाजपा प्रमुख के सुरेंद्रन की अगुवाई में आयोजित होने वाली विजय यात्रा के दौरान औपचारिक रूप से पार्टी की सदस्यता ग्रहण करेंगे। आपको जानकारी के लिए बता दें कि उन्हें देश में सार्वजनिक परिवहन प्रणाली में बदलाव लाने का श्रेय दिया जाता है। 88 वर्षीय श्रीधरन का जन्म 12 जून, 1932 को केरल के पलक्कड़ जिले में हुआ था।

भाजपा के साथ काम करने की इच्छा जाहिर की

केरल भाजपा ने गुरुवार को कहा कि ‘मेट्रो मैन’ ई श्रीधरन केरल विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी में शामिल होंगे। भारतीय जनता पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष के सुरेंद्रन ने बताया कि श्रीधरन 21 फरवरी को कासरगोड़ से पार्टी की ‘विजय यात्रा’ शुरू होने के दौरान भाजपा में शामिल होंगे। सुरेंद्रन ने मीडिया को बताया कि मेट्रो मैन ई श्रीधरन ने भाजपा के साथ काम करने की इच्छा जाहिर की थी।

मैं केरल के लिए कुछ करना चाहता हूं: श्रीधरन

राजनीति में आने के बारे में ई श्रीधरन ने कहा कि मैंने भाजपा में शामिल होने का इरादा जताया है। भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने का मुख्य कारण यह है कि यूडीएफ और एलडीएफ दोनों ने ही यहां कोई काम नहीं किया है। मैं केरल के लिए कुछ करना चाहता हूं और इसके लिए मुझे भाजपा के साथ खड़ा होना होगा। मैंने कह दिया है कि मैं चुनाव लड़ने के लिए तैयार हूं।

Read More: अभिनेता यश दासगुप्ता ने बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले ज्वॉइन की भाजपा

गौर करने वाली बात ये है कि ई श्रीधरन ऐसे समय पर भाजपा की सदस्यता लेने वाले हैं, जब इस साल राज्य में विधानसभा के चुनाव होने जा रहे हैं। दक्षिण भारत में विस्तार करने के उद्देश्य से पार्टी यहां विजय यात्रा की शुरुआत कर रही है। यह रथ यात्रा 21 फरवरी को कासरगोड से शुरू होगी और मार्च के पहले हफ्ते के आसपास तिरुवनंतपुरम में खत्म होगी। श्रीधरन 31 दिसंबर, 2011 को दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) के प्रमुख के पद से सेवानिवृत्त हुए थे। मेट्रो रेल परियोजना के शुभारंभ के बाद भारतीय इंजीनियर को भारत के ‘मेट्रो मैन’ का सम्मान हासिल हुआ था।

COMMENT