ए​क बार फिर क्यों चर्चा में है ​मर्लिन मुनरो, टॉकिंग पॉइंट बनीं मौत के बाद मोर्चरी मेें रखी डेड बॉडी की फोटोज

Views : 1131  |  0 minutes read

मर्लिन मुनरो नाम लेते ही एक खूबसूरत हॉलीवुड एक्ट्रेस का चेहरा सामने आ जाता है। खास तौर पर उनका वह पोज जिसमें वे अपनी फ्रॉक को हवा में उड़ने से रोक रही हैं। इन दिनों यह हॉलीवुड एक्ट्रेस एक फिर से चर्चा में हैं और उनकी मौत के अनसुलझे पहलु लोगों के बीच चर्चा का विषय बने हुए हैं। दरअसल हाल ही फॉक्स न्यूज की ओर से मर्लिन मुनरो पर Scandalous: The Death of Marilyn Monroe नाम से एक डॉक्युमेंट्री प्रसारित की गई। इसमें मर्लिन की मौत से जुड़े ​विभिन्न पहलुओं पर प्रकाश डाला गया है।

क्या है इस डॉक्युमेंट्री में

इस डॉक्‍यूमेंट्री में लीघ वीनर (Photographer Leigh Wiener), जो एक चर्चित फोटोग्राफ्रर थे और लाइफ मैगजीन के लिए फ्रीलांस करते थे, के बेटे को दिखाया गया था। आपको बता दें कि एक मात्र फोटोग्राफ्रर थे जिन्‍होंने मुनरो की डेडबॉडी की फोटो कैद की थींं। इसके लिए उन्‍होंने गार्ड को रिश्‍वत के तौर पर स्‍कॉच दी थी। डॉक्‍यूमेंट्री के मुताबिक वीनर उन चंद लोगों में शुमार थे जिन्‍हें मुनरो की मौत की खबर थी।

मौत पर आज भी है रहस्य

गौरतलब है कि मर्लिन मुनरो का निधन 5 अगस्‍त 1962 को 36 साल की उम्र में सुबह साढे पांच बजे के करीब हुआ था। उनके कमरे में नींद की गोली की शीशी खाली मिली थी, जिससे अनुमान लगाय गया था कि ओवरडोज के कारण उनका निधन हुआ। हालांकि उनकी मौत के बाद आई रिपोर्ट को लेकर काफी हंगामा हुआ था और आज भी उनकी मौत पर रहस्य बरकरार है। बताया जाता है कि उनकी मौत के बाद मीडिया को उनसे दूर रखा गया था और उन्हें किसी भी तरह की फोटोज खींचने के लिए रोक दिया गया था। यहां तक कि उनकी अंतिम विदाई की फोटोज भी मीडिया हाउसेस को नहीं लेने दी गई थी। मौत के बाद उनकी मेंटल हेल्थ को लेकर भी सवाल उठाए गए। साथ ही उनकी मौत को कई लोगों ने आत्महत्या माना था।

यह बेहद दुखद है कि कम उम्र में हॉलीवुड के शीर्ष पर अपनी पहचान बनाने वाली मर्लिन मुनरो की मौत को पर्दे में रखा गया। उनके जनाजे में बहुत कम लोग शामिल हुए। जिस खूबसूरत चेहरे के आगे-पीछे गाडि़यों की लाइनें लगा करती थीं निधन के बाद बेहद खामोशी से उस शख्स को दफना दिया गया।

नशीली आंखें थीं उनकी पहचान

मर्लिन मुनरो मादकता, नशीली आंखों और होठों की खूबसूरती के लिए प्रसिद्ध थीं। मुनरो का जन्म 1 जून 1926 को लॉस एंजिल्स (अमेरिका) में हुआ था। उनका बचपन बेहद अभाव में बीता था। बचपन में उनका शोषण भी हुआ। मॉडलिंग की दुनिया में आने के बाद 16 वर्ष की आयु में मुनरो की शादी जिम डोहार्टी से हुई लेकिन यह ज्यादा दिन नहीं चली। इसके बाद उन्‍होंने दोबारा विवाह किया लेकिन उनका वैवाहिक जीवन कभी सफल नहीं रहा। फिल्मों में आने से पूर्व वह कैलेण्डर गर्ल के रूप में प्रसिद्धि पा चुकी थीं ।

COMMENT