2020 में अपने अभियान की शुरुआत ब्रिस्बेन ओपन से करेंगी मारिया शारापोवा

Views : 1325  |  04 minutes read
Maria-Sharapova

विश्व की पूर्व नंबर वन टेनिस प्लेयर मारिया शारापोवा नए साल में अपने अभियान की शुरुआत ब्रिस्बेन ओपन से करेंगी। इस टूर्नामेंट के लिए शारापोवा को आयोजकों ने वाइल्ड कार्ड एंट्री दी है। रूस की इस टेनिस सुंदरी ने आखिरी बार पिछले साल अगस्त में यूएस ओपन टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था। 32 वर्षीय शारापोवा इस टूर्नामेंट के पहले दौर में ही अपनी चिर प्रतिद्वंद्वी सेरेना विलियम्स से 6-1, 6-1 से हार बैठी थी। इसके बाद से ही वह अब तक टेनिस कोर्ट से दूर है। जानकारी के लिए बता दें, शारापोवा साल 2019 में कंधे की चोट से जूझ रही थी। इस कारण वह केवल 15 प्रतिस्पर्धी मैच ही खेल पाई। इससे मारिया शारापोवा विश्व रैंकिंग में भी 133वें स्थान पर खिसक गयी।

Maria-Sharapova-

ब्रिस्बेन ओपन को लेकर उत्साहित है शारापोवा

मारिया शारापोवा ने हाल में सोशल मीडिया पर एक वीडियो संदेश में कहा, ‘हाय ब्रिस्बेन.. मुझे तुम्हारी बहुत कमी खली और मैं अपने सत्र की शुरुआत आपके टूर्नामेंट और आपके शहर में करने को लेकर बेहद उत्साहित हूं। उन्होंने कहा, ‘मैं जब युवा थी तो कभी नहीं सोचा था कि तीस की उम्र पार करने के बाद भी खेलूंगी। लेकिन मुझे लगता है कि अब भी मुझमें काफी टेनिस बाकी है। जब तक मेरा कंधा ठीक रहता है और सेहत साथ देगी, मैं तब तक टेनिस खेलूंगी।’ इस बार यह टूर्नामेंट सोमवार यानि 6 जनवरी से शुरू होकर 12 जनवरी तक खेला जाएगा। गौरतलब है कि रशियन टेनिस स्टार शारापोवा ने साल 2015 में ब्रिस्बेन ओपन का खिताब जीता था। वह इस बार भी ब्रिस्बेन ओपन को लेकर काफ़ी उत्साहित दिख रही हैं।

ऑस्ट्रेलियन ओपन की तैयारी के लिहाज से अहम है टूर्नामेंट

नए साल 2020 में पहले सोमवार से शुरु हो रहे ब्रिसबेन ओपन को लेकर मारिया शारापोवा ने कहा, ‘मुश्किल भरा रहा पिछला सीजन के बाद मेरे लिए यह नई शुरुआत है, मैंने पिछले साल काफी उतार-चढ़ाव देखे। कई बार ऐसा वक़्त आया, जब मैं तो तैयार थी, लेकिन मेरा कंधा साथ नहीं दे रहा था।

स्पेशल: कभी वेटर का काम किया करते थे पंजाबी फिल्मों के सुपरस्टार गिप्पी ग्रेवाल

हालांकि, ऑफ़ सीजन मेरे लिए अच्छा रहा है। अब मैं खेलने के लिए उत्साहित हूं। शोरापोवा ने वर्ष 2015 में एना इवानोविच को हराकर ब्रिसबेन ओपन अपने नाम किया था। उनके लिए यह टूर्नामेंट 20 जनवरी से शुरू हो रहे ऑस्ट्रेलियन ओपन की तैयारी के लिहाज से अहम साबित होगा।

 

COMMENT