ममता बनर्जी का ऐलान : एक जून से खुलेंगे धार्मिक स्थल, इस तरह मिलेगी इजाजत

Views : 839  |  3 minutes read

​पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने ऐलान किया है कि 1 जून से पश्चिम बंगाल में सभी धार्मिक स्थल आम जनता के लिए खोल दिए जाएंगे और इस दौरान सिर्फ 10 व्यक्तियों को ही जाने की इजाजत मिलेगी। जानिये इस मामले में विस्तृत रूप से-

सरकारी और निजी दफ्तर भी खुलेंगे

दूसरी तरफ सीएम बनर्जी ने यह भी आदेश दिए हैं कि एक जून से चाय व जूट के उद्योग भी अपने 100 प्रतिशत काम करने वाले लोगों के साथ खुलेंगे और राज्य के सभी सरकारी व प्राईवेट कार्यालय भी कर्मचारियों की पूरी क्षमता के साथ खुलेंगे।

इस तरह रहेगी व्यवस्था

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ऐलान किया है कि धार्मिक स्थलों की प्रबंध कमेटी की यह जिम्मेदारी रहेगी कि धार्मिक स्थलों पर भीड़ इकत्रित नहीं हो और नियमों का पूरी तरह से पालन हो। इसके अलावा प्रवेश द्वार पर सैनेटाइजर आदि सामग्री भी उपलब्ध रहे। वहीं किसी बड़े उत्‍सव आयोजन की अभी अनुमति नहीं मिलेगी।

मुख्‍यमंत्री बनर्जी ने यह भी कहा है कि राज्‍य में 8 जून से सभी सरकारी काम पूरी तरह से हो सकेंगे और एक जून से चाय व जूट उद्योग भी अपने 100 प्रतिशत कामगारों के साथ खुलेंगे। गौरतलब है कि देश में 31 मई को लॉकडाउन का चौथा चरण समाप्त होगा और 1 जून से पांचवा चरण शुरू होने वाला है।

 

COMMENT