सिर्फ 50 हज़ार में आपकी हो जाएगी महिंद्रा की ये नई एसयूवी, जानिए क्या है खासियत

Views : 4804  |  0 minutes read
SUV Alturas G4

इन दिनों ओटोमोबाइल की दुनिया में जो कार सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोर रही है, वो है महिंद्रा की नई एसयूवी Alturas G4 कार। कंपनी अपनी इस नई एसयूवी को 24 नवंबर को भारतीय बाजार में लॉन्च करने जा रही है। वैसे अगर एसयूवी मार्केट की बात करें, तो इसकी सीधी टक्कर होने जा रही है टोयोटा फॉर्च्युनर से।

यहां हम आपको Alturas G4 से जुड़ी हर खास बात बताने जा रहे हैं :

— बता दें कि महिंद्रा ने अपनी नई एसयूवी Alturas G4 की बुकिंग शुरू कर दी है। इसके लिए आप https://www.alturasg4.com पर जाकर मात्र 50,000 रुपये में इसकी बुकिंग कर सकते हैं। इसके बाद 26 नवंबर तक यह नई एसयूवी कंपनी की डीलरशिप तक पहुंच जाएगी।

— खास बात यह है कि अगर आप 5 दिसंबर 2018 से पहले इसकी बुकिंग करते हैं, तो आपके लिए अल्टूरस जी4 की बुकिंग राशि पूरी तरह से रिफंडेबल होगी। वहीं 5 दिसम्बर के बाद बुकिंग करने वालों की राशि कुछ फाइन के रूप में काटने के बाद वापस की जाएगी।

— फिलहाल महिंद्रा अल्टूरस जी4 के मात्र दो वर्जन उपलब्ध होगें, जिसकी आधिकारिक घोषणा अब तक नहीं हुई है। माना जा रहा है कि इसे G2 और G4 नाम से लॉन्च किया जाएगा। जिसमें से G2 एसयूवी 4X2 वर्जन की होगी, जबकि G4 नाम वाली एसयूवी 4X4 वर्जन की होगी।

colors

— नई एसयूवी पांच कलर ऑप्शन में लॉन्च होगी। इसमें पर्ल वाइट, नापोली ब्लैक, लेकसाइड ब्राउन, डीसैट सिल्वर और रिगल ब्लू कलर शामिल है। टेस्ट ड्राइव के इच्छुक ग्राहक अपना टाइम स्लॉट बुक कर सकते हैं, जो कि देशभर में 26 नवंबर से शुरू हो जाएगी।

— महिंद्रा की नई एसयूवी टोयोटा फॉर्च्युनर से बड़ी है। इसकी लंबाई 4,850mm, चौड़ाई 1,960mm और ऊंचाई 1,800mm है और इसका वील बेस 2,865mm है। वहीं फॉर्च्युनर की लंबाई 4,795mm, चौड़ाई 1,855mm और ऊंचाई 1,835mm है, जबकि इसका वीलबेस 2,745mm है।

 

SUV Alturas G4

— Alturas G4 एसयूवी में मर्सेडीज-बेंज से लिया 7-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ट्रांसमिशन दिया गया है। लॉन्चिंग के समय इसमें मैन्युअल ट्रांसमिशन का ऑप्शन नहीं मिलेगा। हालांकि, यह भी कहा जा रहा है कि भविष्य में महिंद्रा इसे मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ लॉन्च कर सकती है।

— महिंद्रा Alturas G4 में 2.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दिया गया है, जो 187 Bhp की पावर और 420 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसमें पेट्रोल इंजन ऑप्शन नहीं मिलेगा। खास बात यह है कि यह कार महिंद्रा की भारत में बिकने वाली अब तक की सबसे महंगी गाड़ी होगी।

COMMENT