लॉकडाउन : जयपुर में राशन की होम डिलीवरी के लिए विकसित किया ये एप, जानिये

Views : 1067  |  3 minutes read

लॉकडाउन में ​आमजन को परेशानी न हो व कोरोना का संक्रमण भी नहीं फैले इसलिए सरकारें रोज नए-नए उपाय कर रही हैं। इस कडी में राजस्थान सरकार के सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग ने भी राशन की होम डिलीवरी के लिए एक मोबाइल एप विकसित किया है। जानिये, इस एप के बारे में विस्तृत रूप से-

एप की यह है लिंक, इस तरह करें डाउनलोड

जयपुर जिला कलेक्ट्रेट में सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग जयपुर के एसीपी (उप निदेशक ) ऋतेश कुमार शर्मा ने बताया कि जयपुर में अपने आस-पास की राशन दुकान से राशन सामग्री की होम डिलीवरी के लिए लिंक http://covid.ebazaar.rajasthan.gov.in/apk/covid.apk पर उपलब्ध मोबाइल एप ‘‘E-Bazaar covid-19’’ डाउनलोड कर सकते हैं। इस एप को राज्य के सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग द्वारा विकसित किया गया है वहीं पूर्व ई बाजार वेबसाइट को ई-बाजार कोविड-19 (http://covid.ebazaar.rajasthan.gov.in)के रूप में अपडेट कर दिया गया है जिसमें मुख्य पृष्ठ के बाएं कोने मेंं एप को डाउनलोड करने का लिंक है।

Read More: कोरोना संकट : कालाबाजारी करने वालों की अब खैर नहीं, इस नंबर पर करें शिकायत

इसलिए विकसित किया ये एप,इस तरह आमजन कर सकेगा ​रजिस्टर

एसीपी ऋतेश कुमार शर्मा ने बताया कि कोरोना संकट में आम लोगों को घर बैठे ही यह राशन सामग्री मिल सके इस उद्देश्य से एप को विकसित किया गया है। इसका उपयोग करने के लिए दुकानदार व उपभोक्ता दोनों को अपनी एसएसओ आईडी बनानी होगी और इस एप पर ​रजिस्टर कराना होगा। इसके अलावा पहले से संचालित ई बाजार वेबसाइट पर उपलब्ध दुकानदारों का डेटा भी इस मोबाइल एप पर रजिस्टर किया जा सकेगा। गौरतलब कि राजधानी जयपुर में कोरोना संक्रमित मामले अचानक काफी बढ गए हैं और जयपुर पूरे राज्य में पहले नंबर आ गया है जिसे देखते हुए सरकार पूरी सतर्कता बरत रही है।

 

 

 

COMMENT