देश में दो हफ्ते के लिए फिर बढ़ाया लॉकडाउन, 17 मई तक रेल और विमान सेवाएं बंद

Views : 2779  |  3 minutes read

देश में कोरोना मरीजों के बढ़ते ग्राफ को देखते केंद्र सरकार ने जारी लॉकडाउन को अगले दो हफ्ते यानि 17 मई तक बढ़ाने का निर्णय लिया है और इस संंबंध में केंद्र के गृह मंत्रालय की ओर से आदेश जारी किए गए हैं। हालांकि इस लॉकडाउन में कुछ राहतें भी दी गई हैं। लेकिन अभी भी 17 मई तक पूरे देश में ट्रेन, हवाई,बस व मेट्रो, माल, सिनेमाघर आदि पर रोक ही रहेगी।

इसलिए फिर बढ़ाया लॉकडाउन

गौरतलब है कि देश में कोरोना के मरीज मिलने का सिलसिला अभी जारी है और महामारी पर पूरी तरह नियंत्रण अभी तक नहीं लग पाया है। इसे देखते हुए सरकार ने लॉकडाउन को 17 मई तक आगे बढा दिया है। देश में अब तक 37336 संक्रमित मामले आए हैं और 1218 मरीजों की मौत हो चुकी है।

शाम सात बजे से सुबह सात बजे तक निकलने पर भी रोक

केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से जारी आदेश में यह भी बताया गया है कि 4 मई से जारी लॉकडाउन 3 में जरूरी सेवाओं को छोड़कर पूरे देश में शाम सात बजे से सुबह सात बजे तक बाहर निकलने पर भी रोक रहेगी। खास बात यह है कि इस दौरान स्थानीय प्रशासन की ओर से धारा 144 भी लागू की जा सकती है।

ये सेवाएं अभी भी रहेंगी बंद

लॉकडाउन को 17 मई तक बढा दिया गया है और कुछ राहतें भी दे दी गई हैं लेकिन अभी कुछ सेवाओं पर पूरी तरह रोक ही रखी गई है। इस दौरान रेल, प्लेन, मेट्रो, अंतरराज्यीय बस बिल्कुल भी संचालित नहीं होंगे। वहीं स्कूल, कॉलेज आदि शैक्षिक संस्थान और सिनेमा हॉल, मॉल, होटल, रेस्टोरेंट, बार जैसी सुविधाएं भी बंद रहेंगी।

COMMENT