‘कुणाल कामरा’ नाम की वजह से बेकसूर यात्री का फ्लाइट टिकट कैंसिल, जानें पूरा मामला

Views : 1929  |  3 minutes read

अमेरिका निवासी एक यात्री को अपना नाम ‘कुणाल कामरा’ होने की कीमत चुकानी पड गई और जयपुर एयरपोर्ट पर परेशान होना पडा। दरअसल एयर इंडिया ने कॉमेडियन कुणाल कामरा की जगह इस नाम के दूसरे यात्री का टिकट रद्द कर दिया हालांकि बाद में गलती का एहसास होने पर एयरपोर्ट अधिकारियों ने इस यात्री को फ्लाइट में चढने दिया। जानिये, क्या है यह पूरा मामला-

इस​ तरह हुआ टिकट कैंसिल-

जानकारी के अनुसार ‘कुणाल कामरा’ नाम के यह दूसरे व्यक्ति अमेरिका में बॉस्टन निवासी हैं और अपने परिवार से मिलने इंडिया आए। इस दौरान 3 फरवरी को मुंबई जाने के लिए जब कुणाल कामरा जयपुर एयरपोर्ट पहुंचे तब एअर इंडिया ने उनकी फ्लाइट की टिकट कैंसिल होने की जानकारी दी जिसे सुन कामरा का माथा ठनक गया और एयरपोर्ट अधिकारियों को इस मामले जानकारी देकर अपने कागजात दिखाए।

अमेरिकन आईडी दिखाने के बाद ही हुआ विश्वास-

एयर इंडिया की इस गलती से वेवजह परेशान हुए कुणाल कामरा ने मीडिया को बताया कि उन्होंने जब अपनी अमेरिकन आईडी व अन्य पहचान पत्र एयरपोर्ट व एयर इंडिया अधिकारियों को दिखाए तब जाकर उन्हें विश्वास हुआ और गलती का अहसास कर फ्लाइट में बैठने की अनुमति दी। कामरा का कहना है कि उनके लिए बहुत बुरा अनुभव रहा।

Read More: सरकार की इस खास योजना से जीएसटी बिल लेने वालों की खुलेगी ‘किस्मत’

एयर इंडिया ने दिया यह बयान-

इधर एयर इंडिया ने बयान दिया है कि उनके सिस्टम में कुणाल कामरा का नाम बैन है इसलिए जब कुणाल का नाम आया तो टिकट कैंसिल हो गया हालांकि बाद में आईडी, पहचान पत्र जांच करने के बाद फ्लाइट में बैठने की अनुमति दे दी गई। गौरतलब है कि भारतीय हास्य कलाकार कुणाल कामरा ने गत दिनों फ्लाइट में कथित रूप से वरिष्ठ पत्रकार अर्नब गोस्वामी को परेशान करते हुए वीडियो वायरल किया था जिसके बाद हरकत में आते हुए इंडिगो,एयर इंडिया सहित चार विमानन कंपनियों ने कामरा के फ्लाइट में जाने पर बैन लगाया था।

 

COMMENT