जियो गीगाफाइबर 5 सितंबर को होगा लॉन्च, जियो फॉरएवर यूजर्स के लिए होंगे ये फायदे

3 read

रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने 42वीं वार्षिक जनरल मीटिंग को संबोधित किया। इस मीटिंग में उन्होंने कंपनी की आगामी रणनीति के बारे में बताया। मुकेश ने कहा कि हाल में जियो ने 34 करोड़ सब्सक्राइबर का आंकड़ा पार किया है। जियो दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती डिजिटल सेवा कंपनी है। कंपनी ने 67,320 करोड़ रुपए जीएसटी और 12,191 करोड़ रुपए इनकम टैक्स चुकाया है। इसी के साथ रिलायंस देश की सबसे बड़ी टैक्सपेयर कंपनी हैं। उन्होंने बताया कि 5 सितंबर को जियो गीगाफाइबर की व्यवसायिक लॉन्चिंग होगी, क्योंकि इस दिन जियो के तीन साल पूरे होंगे। यही नहीं अगले साल में जियो ‘फर्स्ट डे-फर्स्ट शो मूवीज’ प्लान लॉन्च होगा।

जियो गीगाफाइबर प्लान्स डाटा की घोषणा

जियो गीगाफाइबर की लॉन्चिंग 5 सितंबर को होगी। इस सेवा का सबसे सस्ता पैक 700 रुपए से शुरु होगा और इसका अधिकतम पैकेज 10 हजार रुपए प्रति महीने का होगा। इसकी स्पीड 100 एमबीपीएस तक होगी। इसमें ग्राहकों को ब्रॉडबैंड, जियो होम टीवी और जियो IoT सेवा मिलेगी। जियो अपने सभी गीगाफाइबर पैकेज के साथ लैंडलाइन सेवा फ्री दे रही है। यही नहीं इसमें आईएसडी कॉलिंग के टैरिफ, इंडस्ट्री के रेट्स की तुलना में 1/10th होंगे।

जियो कंपनी अपनी सेवा विदेशों में भी देती है। कंपनी यूएस और कनाडा में 500 रुपए प्रति महीने की दर पर अनलिमिटेड कॉलिंग का ऑफर देती है। टैरिफ की पूरी जानकारी 5 सितम्बर को कंपनी की वेबसाइट पर उपलब्ध होगी। इंटरनेट की स्पीड 100Mbps से 1Gbps तक होगी। इस प्लान में डिजिटल टीवी देखने से लेकर क्लाउड गेमिंग खेलने तक की सेवाएं शामिल होंगी। यही नहीं कंपनी ने इनके अलावा जियो पोस्टपेड प्लस भी पेश किया है। इस प्लान में फैमिली प्लान्स, डाटा प्लान्स, इंटरनेशनल रोमिंग, फोन अपग्रेड्स, होम सोल्यूशन आपकी फोन की स्क्रीन पर उपलब्ध होंगे। जियो फाइबर ग्राहक, जो जियो फोरएवर प्लान को सब्स्क्राइब करेंगे, उनके लिए कंपनी HD/4K टीवी और 4K सेट टॉप बॉक्स फ्री देगी।

अब तक 20 मिलियन रजिस्ट्रेशन मिले

कंपनी की वार्षिक बैठक में मुकेश अम्बानी ने बताया कि रिलायंस इंडस्ट्रीज को जियो गीगाफाइबर सेवा के लॉन्च होने से पूर्व ही अब तक 15 मिलियन रजिस्ट्रेशन्स मिले हैं। ये रजिस्ट्रेशन्स होम ब्रॉडबैंड सेवा के लिए 1600 नगरों से मिले हैं। जियो गीगाफाइबर अपनी इस ब्रॉडबैंड सेवा से 20 मिलियन घरों को जोड़ेगा। वहीं कंपनी का लक्ष्य 20 मिलियन घरों और 25 मिलियन बिजनेस को जोड़ने का है।

यह भी पढ़ें- डॉ. साराभाई की 100वीं जयंती पर गूगल ने यूं किया याद, जानिए अंतरिक्ष में उनका योगदान

पीएम मोदी के 5 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी लक्ष्य पर भरोसा जताया

हाल में पीएम मोदी के 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था के लक्ष्य को प्राप्त करने पर भरोसा जताते हुए रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि वर्तमान समय में भारतीय अर्थव्यवस्था में थोड़ी मंदी है, लेकिन यह अस्थाई है। पीएम मोदी का लक्ष्य आगे मुमकिन होता नजर आ रहा है।

रिलायंस के इतिहास का सबसे बड़ा विदेशी निवेश सऊदी अरामको करेगी, जो 75 अरब डॉलर का होगा। यह विदेशी निवेश देश में अब तक का सबसे बड़ा विदेशी निवेश होगा।

करीब 15 हजार इंजीनियरों को देगी नौकरी

जियो कंपनी में वर्तमान 6 हजार इंजीनियर कार्यरत हैं और आगामी कुछ महीनों में 15 हजार इंजीनियर्स की भर्ती की जाएगी।

COMMENT

Chaltapurza.com, एक ऐसा न्यूज़ पोर्टल जो सबसे पहले, सबसे सटीक की भागमभाग के बीच कुछ अलग पढ़ने का चस्का रखने वालों का पूरा खयाल रखता है। हम देश-विदेश से लेकर राजनीतिक हलचल, कारोबार से लेकर हर खेल तो लाइफस्टाइल, सेहत, रिश्ते, रोचक इतिहास, टेक ज्ञान की सभी हटके खबरों पर पैनी नजर रखने की कोशिश करते हैं। इसके साथ ही आपसे जुड़ी हर बात पर हमारी “चलता ओपिनियन” है तो जिंदगी की कशमकश को समझने के लिए ‘लव यू जिंदगी’ भी कुछ अलग है। हमारी टीम का उद्देश्य आप तक अच्छी और सही खबरें पहुंचाना है। सबसे अच्छी बात यह है कि हमारे इस प्रयास को निरंतर आप लोगों का प्यार मिल रहा है…।

Copyright © 2018 Chalta Purza, All rights Reserved.