जम्मू-कश्मीरः सुरक्षाबलों ने लावापोरा मुठभेड़ में तीन आतंकियों को किया ढेर

Views : 2842  |  3 minutes read
Lawaypora-News

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के लावापोरा इलाके में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया गया है। मंगलवार को शुरू हुए इस ऑपरेशन को सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने अंजाम दिया। इससे पहले मुठभेड़ स्थल के पास पत्थरबाजी कर रहे कुछ युवाओं को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पडे़।

क्षेत्र में बड़े हमले की साजिश रच रहे थे आतंकी

मेजर जनरल एचएस साही ने कहा कि हमारे पास इनपुट थे कि आतंकी क्षेत्र में एक बड़े हमले की साजिश रच रहे हैं। इसी के आधार पर नेशनल हाईवे के पास एक इमारत का घेराव किया गया। इसके साथ ही आतंकवादियों से आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया। उनमें से एक ने बाहर आने की कोशिश की, अन्य दो आतंकवादियों ने सेना पर ग्रेनेड फेंके। उन्होंने कहा कि सेना, पुलिस और सीआरपीएफ द्वारा शुरू किया गया संयुक्त अभियान आज सुबह 11.30 बजे समाप्त हुआ।

आतंकवादियों से आत्मसमर्पण करने की अपील की गई

मेजर जनरल साही ने बताया कि हमने दूसरे दिन भी आतंकवादियों से आत्मसमर्पण करने की अपील की, लेकिन उन्होंने फायरिंग और ग्रेनेड फेंककर जवाब दिया। इसके बाद सभी तीन आतंकवादियों को मार गिराया गया। उन्होंने कहा कि रात-भर सुरक्षाबलों के खिलाफ जिस तरह के गोला-बारूद का इस्तेमाल किया गया, वह दर्शाता है कि आतंकवादी राष्ट्रीय राजमार्ग के पास कुछ बड़ी योजना बना रहे थे। सभी मारे गए आतंकवादियों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है।

अब जम्मू में भी माहौल बिगाड़ने की साजिश रच रहा पाक

आपको बता दें कि मंगलवार को सुरक्षाबलों को इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसी सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने ऑपरेशन शुरू किया। एक बिल्डिंग के अंदर आतंकी छिपे हुए थे, जिसमें से बुधवार को तीन को मार गिराया गया। गौरतलब है कि पाकिस्तान कश्मीर के बाद अब जम्मू में भी माहौल बिगाड़ने की साजिश रच रहा है। इसके लिए उसने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा की मदद से जाल बुना है। लश्कर यहां अपने स्थानीय नेटवर्क का इस्तेमाल कर रहा है।

सावधानी बरतना जरूरी अन्यथा कोरोना वायरस रूप बदल सकता हैः आईसीएमआर प्रमुख

COMMENT