जब तक वैक्सीन नहीं बनती तब तक दो गज दूरी को फॉलो करना जरूरी- जावडे़कर

Views : 2822  |  3 minutes read

देश में कोरोना का कहर लगातार जारी है और अब तक 37,336 संक्रमित मरीजों के मामले सामने आए हैं और 1218 लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर का बयान आया है कि जब तक इस महामारी के लिए एक वैक्सीन नहीं बन जाती है तब तक लोगों को 2 गज की दूरी को फॉलो करना आवश्यक होगा।

सबसे बुरा दौर खत्म हो गया- प्रकाश जावड़ेकर

एक न्यूज एजेंसी से बातचीत में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि लगता है कि अब सबसे बुरा दौर खत्म हो गया है। लेकिन जब तक कोरोना पूरी तरह से समाप्त नहीं होता तब तक सावधानियों व निर्देशों का पालन आवश्यक है। उन्होंने यह भी कहा कि महामारी को लेकर देश ने प्रबंधन अन्य देशों की तुलना में बेहतर तरीके से किया है और लोगों को सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए दो गज की दूर, मास्क लगाने, हाथ धोने सहित अन्य सावधानियों का विशेष ध्यान रखना होगा।

Read More: कोरोना वायरस संकट के बीच मौसम की करवट, इन राज्यों में हो सकती है बारिश

नौसेना में 12  नौसैनिक को अस्पताल से छुट्टी

पिछले दिनों नौ सेना में कोरोना संक्रमण मामला आने के बाद भारतीय नौसेना के उप प्रमुख वाइस एडमिरल जी अशोक कुमार का गयान आया है। उन्होंने कहा है कि मुंबई में आईएनएस आंग्रे में कुल 38 नौसैनिक कोरोना संक्रमित थे जिनमें से 12 की अस्पताल से छुट्टी मिल गई है और बाकी 26 नौ सेनिकों का इलाज चल रहा है। कुमार ने यह भी कहा कि युद्धपोत व पनडुब्बियों पर कोरोना का अन्य कोई मामला नहीं आया है।

COMMENT