भारत Vs ऑस्ट्रेलिया: शनिवार को हैदराबाद में खेला जाएगा पहला वनडे, यहां जानें 5 मैचों की सीरीज का पूरा कार्यक्रम

Views : 2288  |  0 minutes read
chaltapurza.com

भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाली 5 वनडे मैचों की सीरीज की शुरुआत शनिवार से होने जा रही है। इसमें पहले हाल ही दो टी-20 मैचों की सीरीज में मेजबान भारत को आॅस्ट्रेलिया ने क्लीन स्वीप करते हुए सीरीज पर कब्ज़ा किया। इसके बाद अब भारतीय टीम का पूरा ध्यान वनडे सीरीज जीतकर अपना खोया हुआ आत्मसम्मान वापस पाने में लगा हुआ है। सबसे बड़ी बात यह है कि मई माह में होने वाले आईसीसी विश्वकप से पहले टीम इंडिया की यह पांच मैचों की आखिरी अंतर्राष्ट्रीय सीरीज है। इसके बाद वह विश्वकप के सम्पन्न हो जाने के बाद ही आगे सीरीज खेलेगा। पांच वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 2 मार्च को राजीव गांधी स्टेडियम, उपल हैदराबाद खेला जाएगा। आइये हम आपको बताते हैं कि भारत Vs ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाली पांच वनडे मैचों की सीरीज का पूरा कार्यक्रम..

chaltapurza.com

इस प्रकार रहेगा भारत Vs ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज का कार्यक्रम

भारत Vs ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज के पांचों मैच दोपहर 1.30 बजे से खेले जाएंगे। ये मैच क्रमश: हैदराबाद, नागपुर, रांची, चंडीगढ़ और दिल्ली में खेले जाएंगे। यह सीरीज 2 मार्च से शुरू होकर 13 मार्च को खत्म होगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले पांच मुकाबलों का लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स पर किया जाएगा। हिंदी कमेंट्री सुनने के लिए स्टार स्पोर्ट हिंदी पर यह सीरीज देखी जा सकती है। इनके अलावा मैचों की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग हॉट स्टार पर उपलब्ध होगी।

1. भारत-ऑस्ट्रेलिया पहला वन-डे मैच- 2 मार्च (शनिवार) – हैदराबाद – दोपहर 1.30 बजे

2. भारत-ऑस्ट्रेलिया दूसरा वन-डे मैच- 5 मार्च (मंगलवार) – नागपुर – दोपहर 1.30 बजे

3. भारत-ऑस्ट्रेलिया तीसरा वन-डे मैच- 8 मार्च (शुक्रवार) – रांची – दोपहर 1.30 बजे

4. भारत-ऑस्ट्रेलिया चौथा वन-डे मैच- 10 मार्च (रविवार) – चंडीगढ़ – दोपहर 1.30 बजे

5. भारत-ऑस्ट्रेलिया पांचवां वन-डे मैच- 13 मार्च (बुधवार) – दिल्ली – दोपहर 1.30 बजे

chaltapurza.com
विश्वकप से पहले खिलाड़ियों को परखने के लिए दो टीमों का किया ऐलान

आगामी आईसीसी विश्वकप के लिहाज से भारत ने अपने खिलाड़ियों को परखने के लिए दो टीमों का ऐलान किया है। सीरीज के पहले दो मुकाबलों और अंतिम तीन मैचों के लिए अलग-अलग टीम की घोषणा की गई है। पिछले कुछ समय से चोटिल चल रहे भारतीय आॅलराउंडर हार्दिक पांड्या की जगह टीम में रवीन्द्र जडेजा को शामिल किया गया है। वहीं मेहमान ऑस्ट्रेलियाई टीम के फास्ट बॉलर केन रिचर्डसन को इंजरी हो जाने के कारण एंड्रयू टाई को कंगारू टीम ने जगह दी है।

शुरुआती दो मुकाबलों के लिए ये होगी भारतीय टीम

विराट कोहली(कप्तान), रोहित शर्मा(उपकप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायुडू, केदार जाधव, महेन्द्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रवीन्द्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, युजवेन्द्र चहल, कुलदीप यादव, विजय शंकर, ऋषभ पंत, केएल राहुल और सिद्धार्थ कौल।

अंतिम तीन मैचों के लिए टीम इंडिया में ये रहेंगे शामिल

विराट कोहली(कप्तान), रोहित शर्मा(उपकप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायुडू, केदार जाधव, महेन्द्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रवीन्द्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, युजवेन्द्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, ऋषभ पंत, लोकेश राहुल और विजय शंकर।

chaltapurza.com

ये रहेगी ऑस्ट्रेलिया की एकदिवसीय टीम

ऐरॉन फिंच (कप्तान), एलेक्स कैरी, नाथन कुल्टर नाइल, जेसन बेहरेनडॉफ, पैट कमिंस, पीटर हैड्सकॉम्ब, उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, एंड्रयू टाय, नाथल लियोन, मार्कस स्टोइनिस, एश्टन टर्नर, एडम जाम्पा और जे रिचर्डसन।

chaltapurza.com

आईसीसी ने वित्तीय ठगी से बचने के लिए क्रिकेट फैंस को चेताया

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने क्रिकेट फैंस को विश्वकप से पहले चेताते हुए कहा है कि इंग्लैंड में होने वाले आईसीसी विश्वकप-2019 को लेकर कुछ लोग वित्तीय ठगी कर सकते हैं। आईसीसी ने स्‍पष्‍ट किया कि काउंसिल द्वारा 30 मई से शुरू होने वाले आगामी पुरुष विश्वकप से जुड़ी कोई भी प्रतियोगिता, लॉटरी या प्रमोशन नहीं किया जा रहा है। आईसीसी ने कहा कि ईमेल के जरिए ब्रिटेन में किसी तरह से संपर्क किए जाने की रिपोर्ट यहां ‘एक्शन फ्रॉड आॅनलाइन’ पर या 0300 123 2040 पर फोन करके की जाए। अगर ब्रिटेन से बाहर सम्पर्क होता है तो इसकी रिपोर्ट इनक्वारीज@आईसीसी-क्रिकेट डॉट कॉम पर की जाए। आईसीसी या सीडब्ल्यूसी19 कभी भी ईमेल के जरिए आपसे इस तरह की कोई गोपनीय सूचना नहीं पूछेगा। आईसीसी ने बताया कि इस तरह के ग्लोबल टूर्नामेंट के दौरान कई तरह से ठगी या घोटालों की घटनाएं देखी जाती रही हैं।

Read More: कुछ ऐसा किया जांबाज अभिनंदन ने की मुरीद हो गया पाक, जानिए क्या है कहानी

COMMENT