भारतीय वायु सेना ने विंग कमांडर अभिनंदन पर फिल्म बनाने के लिए इस एक्टर को दी अनुमति

Views : 4814  |  0 minutes read
chaltapurza.com

बालाकोट एयरस्ट्राइक और विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की बहादुरी पर अब एक बॉलीवुड फिल्म बनने जा रही है। ख़बरों की मानें तो बॉलीवुड एक्टर विवेक ओबेरॉय को भारतीय वायु सेना से फिल्म बनाने की अनुमति मिल गई है। फिल्म का टाइटल ‘बालाकोट: द ट्रू स्टोरी’ होगा। जानकारी के अनुसार, इस फिल्म की शूटिंग जम्मू-कश्मीर, दिल्ली और आगरा में की जाएगी। फिल्म की शूटिंग की शुरुआत वर्ष 2020 में किए जाने की संभावना है। बालाकोट को तीन भाषाओं (हिंदी, तमिल, तेलुगु) में बनाया जाएगा।

chaltapurza.com

इंडियन आर्मी और जांबाज विंग कमांडर की उपलब्धियां दिखाएंगे

फिल्म बालाकोट: द ट्रू स्टोरी के बारे में एक्टर विवेक ओबेरॉय ने कहा, ‘एक प्राउड इंडियन, एक देशभक्त और फिल्मों से जुड़े होने के नाते ये हमारी ड्यूटी है कि हम लोगों को बताएं कि हमारी इंडियन आर्मी कितनी सक्षम है। यह फिल्म एक ख़ास जरिया है जिससे हम इंडियन आर्मी और जांबाज विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की उपलब्धियां दिखा सकते हैं।’ उन्होंने आगे कहा, ‘पाकिस्तानी सीमा में घुसने के बाद किस तरह उन्होंने सर्वाइव किया, कैसे वे सब्र से डंटे रहे और महफूज वापस लौटे.. ये सारी बातें लोगों को दिखाने लायक हैं। बालाकोट स्ट्राइक भारत की तरफ़ से की हुई एक वेल प्लांड एयर स्ट्राइक थी।

मैं शुक्रगुजार हूं कि आईएएफ ने हम पर भरोसा किया है। उम्मीद करते हैं कि हम फिल्म के साथ न्याय करने में सफल होंगे।’ बता दें, मई 2019 में विवेक ओबेरॉय ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बायोपिक फिल्म में पीएम मोदी का किरदार प्ले किया था। हालांकि, यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई ख़ास कमाल नहीं दिखा सकी थी। ​करीब 8 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने 23 करोड़ की कमाई की। अब फिल्म बालाकोट से विवेक और सिने दर्शकों को काफ़ी उम्मीदें होंगी।

chaltapurza.com
क्या है बालाकोट एयरस्ट्राइक और विंग कमांडर अभिनंदन की कहानी?

उल्लेखनीय है कि इसी साल की शुरुआत में जम्मू-कश्मीर राज्य के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफ़िले पर आतंकी हमला हुआ था। इसके बाद भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी ठिकानों पर एयरस्ट्राइक कर जोरदार बदल लिया था। इसके बाद पाक सेना ने एलओसी क्रॉस कर हमले की कोशिश की थी। लेकिन भारतीय सेना पाक की किसी भी नापाक हरक़त का करारा जवाब देने के लिए पहले से तैयार थी। भारतीय वायु सेना ने तुरंत एक्शन लिया और पाक एयरफोर्स के विमानों को वापस लौटने पर मजबूर कर दिया था। इस दौरान इंडियन एयर फोर्स में विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान ने ग़ज़ब की बहादुरी दिखाई। उन्होंने एक पाकिस्तान एफ-16 विमान पर सटीक मिसाइल दागकर उसे नीचे पटक दिया था।

Read: ‘बाटला हाउस’ की सफ़लता के बाद जॉन अब्राहम शुरू करेंगे इस ऐतिहासिक फिल्म की शूटिंग

लेकिन इसी बीच पीछे करते हुए विंग कमांडर अभिनंदन का विमान पीओके में पहुंच गया था और वे चोटिल हो गए थे। वहां पाक सेना ने उन्हें अपने कब्जे में ले लिया था। इस दौरान टार्चर करते हुए पाक सेना ने उनसे पूछताछ की जिसका जवाब उन्होंने निडर होकर दिया। उनके जवाबों ने देश के लोगों का दिल जीत लिया था। भारत के दवाब में पाक को झुकना पड़ा और अभिनंदन वर्तमान की रिहाई कर दी। पाकिस्तान की चंगुल से निकलने और बहादुरी की मिशाल पेश करने वाले विंग कमांडर अभिनंदन को भारत सरकार ने स्वतंत्रता दिवस पर ‘वीर चक्र’ से नवाज़ा है। फिल्म ‘बालाकोट’ की कहानी इसी पर आधारित होगी।

COMMENT