उत्तर भारत के कई राज्यों में अगले पांच दिन भारी बारिश हो सकती है: मौसम विभाग

Views : 640  |  3 minutes read
Heavy-Rainfalls-Monsoon

भारतीय मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश, बिहार समेत देश के कई और राज्यों में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने कहा है कि उत्तराखंड और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 11 और 12 जुलाई को भारी बारिश हो सकती है। बिहार में 10 और 11 जुलाई को भारी बारिश का अनुमान है। इसके अलावा नौ से 11 जुलाई के दौरान सिक्किम, असम, अरुणाचल प्रदेश और मेघालय में भी तेज बारिश हो सकती है।

इन राज्यों में भारी बारिश की संभावना

इसके अलावा मौसम विभाग ने बताया है कि उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब के उत्तरी हिस्से, उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और पूर्वोत्तर के राज्यों में अगले पांच दिनों के दौरान भारी बारिश की संभावना है। अगले कुछ घंटों के दौरान महेंद्रगढ़, बावल, होडल, बरसाना, डेग, भरतपुर, आगरा, मथुरा, हाथरस, अलीगढ़, टूंडला, फिरोजाबाद, और गंजडुंडवारा के आसपास के क्षेत्रों में गरज के साथ बारिश की संभावना है।

वहीं, छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर व आसपास के जिलों में भारी बारिश हो रही है। मौसम विभाग के मुताबिक राज्य में दो दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। गुरुवार को भी बिहार और उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हो रही है। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि दिल्ली में आने वाले दो दिन में हल्की से मध्यम बारिश और इसके बाद रविवार तक हल्की बारिश होने की संभावना है।

COMMENT