हरनाज संधू बनी मिस यूनिवर्स-2021, किसी भारतीय सुंदरी ने 21 साल बाद जीता खिताब

Views : 871  |  3 minutes read
Miss-Universe-2021

भारत की बेटी और युवा मॉडल हरनाज संधू ने मिस यूनिवर्स-2021 का खिताब जीत लिया है। सबसे ख़ास बात ये है कि 21 साल बाद किसी भारतीय सुंदरी ने यह प्रतिष्ठित सौंदर्य प्रतियोगिता खिताब हासिल किया है। इसके साथ ही वे मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने वाली तीसरी भारतीय सुंदरी भी बन गई हैं। हरनाज से पहले साल 2000 में भारत की लारा दत्ता और वर्ष 1994 में सुष्मिता सेन ने मिस यूनिवर्स का खिताब जीता था। जानकारी के लिए बता दें कि 70वां मिस यूनिवर्स पेजेंट 12 दिसंबर को इजराइल में आयोजित हुआ। हरनाज संधू की इस कामयाबी पर प्रियंका चोपड़ा, लारा दत्ता समेत कई सेलेब्स ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर उन्हें खिताब जीतने पर बधाई दी है।

79 देशों की सुंदरियों को पीछे छोड़ते हुए पहना ताज

भारतीय सुंदरी हरनाज संधू ने दुनिया के 79 देशों की सुंदरियों को पीछे छोड़ते हुए मिस यूनिवर्स-2021 का ताज पहना। वहीं, मिस यूनिवर्स 2021 की रनर अप मिस पराग्वे नाडिया फेरेरा और सेकेंड रनर अप मिस साउथ अफ्रीका लालेला मस्वाने रहीं। ​​चंडीगढ़ की हरनाज संधू ने हाल ही में ‘मिस डीवा मिस यूनिवर्स इंडिया 2021’ का खिताब अपने नाम किया था। इसके बाद से ही उन्होंने मिस यूनिवर्स 2021 का ताज जीतने के लिए कड़ी मेहनत करना शुरू कर दिया था। मालूम हो कि बॉलीवुड ​​​​​एक्ट्रेस व मॉडल उर्वशी रौतेला को मिस यूनिवर्स कॉन्टेस्ट 2021 को जज करने का मौका मिला था। वो भारत की तरफ से ज्यूरी टीम का हिस्सा थीं।

Harnaaz-Sandhu

बचपन में वह जज बनने का सपना देखा करती थी हरनाज

मूल रूप से पंजाब की रहने वाली हरनाज संधू पेशे से एक मॉडल हैं। उन्होंने चंडीगढ़ के शिवालिक पब्लिक स्कूल में अपनी शुरुआती शिक्षा ली। वह चंडीगढ़ से ही स्नातक करने के बाद इन दिनों मास्टर्स की पढ़ाई कर रही हैं। 21 साल की हरनाज ने मॉडलिंग व कई पेजेंट में हिस्सा लेने और जीत हासिल करने के बावजूद भी अभी तक अपनी पढ़ाई जारी रखी है। बचपन में वह जज बनने का सपना देखा करती थी।

चार साल पहले कॉलेज में दी थी पहली स्टेज परफॉर्मेंस

मॉडल हरनाज संधू का पूरा परिवार खेती या ब्यूरोक्रेट्स से जुड़ा रहा है। वर्ष 2017 में कॉलेज में एक शो के दौरान उन्होंने अपनी पहली स्टेज परफॉर्मेंस दीं। उसके बाद उनका मॉडलिंग की दुनिया में सफर शुरू हो गया। हरनाज को डांस, एक्टिंग, घुड़सवारी, तैराकी और घूमने का बेहद शौक है। वह जब भी फ्री रहती हैं तो अपने इन शौक को पूरा करने की कोशिश करती हैं। हरनाज आने वालों वर्षों में पढ़ाई के साथ मौका मिलने पर फिल्मों में भी काम करना चाहती हैं।

Harnaaz-Sandhu-

स्कूल में दुबलेपन के लिए बनाया जाता था मजाक

परिवारजनों की जानकारी के अनुसार, 17 साल की उम्र तक हरनाज संधू काफी इंट्रोवर्ट हुआ करती थीं। स्कूल में पतले शरीर के कारण उनका मजाक भी बनाया जाता था। इस वजह से कुछ समय के लिए वे डिप्रेशन से भी ग्रस्त रहीं। लेकिन परिवार ने हमेशा से ही उन्हें पूरा सपोर्ट किया। हरनाज फूडी होते हुए भी अपनी फिटनेस का भी पूरा ख्याल रखती हैं। एक इंटरव्यू के दौरान हरनाज ने बताया था कि वह हर चीज खाती है, जो उन्हें पसंद है। इन सब के बावजूद वर्कआउट करना नहीं भूलतीं। उनका मानना है कि सभी को अपने मन का खाना खाना चाहिए। मगर नियमित वर्कआउट करना नहीं छोड़ना चाहिए।

अब तक इन फिल्मों में नजर आ चुकी हैं हरनाज संधू

अगर बात करें हरनाज संधू के अब तक के करियर की तो वह अपनी पढ़ाई और पेजेंट की तैयारी करने के साथ-साथ कई फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं। उन्होंने ‘यारा दियां पू बारां’ और ‘बाई जी कुट्टांगे’ जैसी पंजाबी फिल्मों में अभिनय किया है। हरनाज ने मिस यूनिवर्स 2021 बनने से पहले साल 2017 में ‘टाइम्स फ्रेश फेस मिस चंडीगढ़’, वर्ष 2018 में ‘मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार’, साल 2019 में ‘फेमिना मिस इंडिया पंजाब’ और वर्ष ​​​​​​2021 में ‘मिस यूनिवर्स इंडिया’ का खिताब अपने नाम किया था।

Read Also: तेलंगाना की 23 वर्षीय मानसा वाराणसी ने जीता ‘मिस इंडिया वर्ल्ड’ का खिताब

COMMENT