क्या सचमुच ‘टाइम ट्रेवलर’ है ग्रेटा थनबर्ग, 121 साल पुरानी तस्वीर हुई वायरल!

Views : 2114  |  0 minutes read

आपको याद है क्लाइमेट चेंज पर इमोशनल भाषण देने वाली लड़की ग्रेटा थनबर्ग। इस लड़की ने जलवायु परिवर्तन को लेकर ऐसा भाषण दिया था कि बड़े—बड़े नेताओं के होश उड़ गए थे। पीएम मोदी से लेकर डोनल्ड ट्रंप सबको इस लड़की के भाषण ने झकझोर दिया था। 16 साल की ग्रेटा थनबर्ग एक बार फिर से चर्चा में है। इस बार ग्रेटा बहुत ही अजीबो गरीब चीज को लेकर वायरल हो रही है।

दरअसल, ग्रेटा की 121 साल पुरानी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रह है। यह तस्वीर सन 1898 की बताई जा रही है। इसमें तीन बच्चे सोने की खदान में काम करते नजर आ रहे हैं। इस तस्वीर में ग्रेटा को आसानी से पहचाना जा सकता है। बहुत से लोग इस तस्वीर को सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए दावा कर रहे हैं कि ग्रेटा थनबर्ग एक समय यात्री है। लोगों का मानना है कि ग्रेटा पुराने समय से भविष्य को ठीक करने आई है। ये अपने सेव द प्लेनेट मिशन पर आई हैं।

एक ट्विटर यूजर सायमन बिन्स ने ट्विटर पर कमेंट किया कि मुझे थ्योरियों के बारे में नहीं पता, लेकिन ग्रेटा निश्चित तौर पर एक समय यात्री है। ये तस्वीर फोटोग्राफर एरिक हेग ने ली है। एरिक ने सोने की खुदाई करने वाले अभियानों में भाग लिया था।

इस तस्वीर को कुछ दिनों पहले एक यूजर ने पैरानॉर्मल कम्युनिटी ग्रुप पर शेयर की थी। इस तस्वीर का कैप्शन था 120 साल पुरानी तस्वीर में पाई गई ग्रेटा थनबर्ग। यह तस्वीर यूनिवर्सिटी ऑफ वाशिंगटन की फोटो आर्काइव में मिली है।

देखिए तस्वीर को लेकर सोशल मीडिया पर कैसे—कैसे रिएक्शन मिल रहे हैं—

COMMENT