केंद्र सरकार की 45 साल से अधिक उम्र के सभी कर्मचारियों से कोरोना टीका लगवाने की अपील

Views : 610  |  3 minutes read
Crona-Vaccination-Govt-Employees

देश में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की दूसरी लहर में तेजी से बढ़ रहे संक्रमण के मामलों को रोकने के लिए केंद्र सरकार ने 45 साल या इससे अधिक उम्र के सभी केंद्रीय कर्मचारियों को कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए कहा है। केंद्रीय कार्मिक मंत्रालय ने मंगलवार को इसे लेकर आदेश जारी किया। इस आदेश के अनुसार, सभी केंद्रीय कर्मचारियों को टीकाकरण के बाद भी कोविड-19 से बचाव के दिशा-निर्देशों का पालन करने का सुझाव दिया गया है। इसमें लगातार हाथ धोना, सेनेटाइजेशन, मास्क या फेस कवर पहनना और सामाजिक दूरी आदि शामिल है।

स्थिति की लगातार गहरी निगरानी कर रही सरकार

आपको बता दें कि केंद्र सरकार लगातार स्थिति की गहरी निगरानी कर रही है। देश में कोविड-19 के एक बार फिर से बढ़ते प्रसार की रोकथाम के दृष्टिगत टीकाकरण के लिए समूहों को प्राथमिकता देने के लिए अपनाई गई रणनीति के आधार पर कोई भी 45 साल या उससे अधिक उम्र का व्यक्ति टीकाकरण अभियान में हिस्सा लेकर महामारी से बचाव के लिए कोरोना टीका लगवा सकता है।

केंद्रीय कार्मिक मंत्रालय द्वारा सभी विभागों एवं मंत्रालयों को जारी एक आदेश में कहा गया है कि उक्त हालात के मद्देनजर 45 साल या उससे अधिक उम्र के सभी केंद्रीय कर्मचारियों को सुझाव दिया जाता है कि संक्रमण के प्रसार पर प्रभावी रोक लगाने के लिए वह टीकाकरण अवश्य ही करवाएं। गौरतलब है कि भारत में पिछले कुछ हफ्तों में कोरोना संक्रमण की चिंताजनक होती जा रही स्थिति के बीच यह आदेश आया है।

Read More: केंद्र के लगातार निर्देशों के बावजूद 80 फीसदी राज्य नहीं बढ़ा रहे कोरोना जांच

COMMENT