12वीं पास स्टूडेंट्स के लिए नौकरी पाने का सुनहरा मौका , मिलेगी अच्छी सैलेरी

Views : 975  |  0 minutes read

ओडिशा अधीनस्थ कर्मचारी चयन आयोग (ओएसएससी) ने वन रक्षक पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं। ओएसएससी ने विज्ञापन जारी कर वन रक्षक के 806 पदों पर उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। इस विज्ञापन में बोर्ड ने भर्ती के लिए आवेदन आरंभ होने की तारीख 29 नवंबर, 2019 और अंतिम तिथि 29 दिसंबर रखी है। उम्मीदवार परीक्षा शुल्क का भुगतान 29 नवंबर से 29 दिसंबर, 2019 तक ऑनलाइन कर सकते हैं।

आवेदक आवेदन करने से पहले आयोग द्वारा जारी विज्ञप्ति को ध्यानपूर्वक जरूर पढ़ें। विभाग की आधिकारिक वेबसाइट – ossc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

ossc Forest Guard

शैक्षिक योग्यता

फॉरेस्ट गार्ड पद के लिए उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/बोर्ड से 10th/12th/समकक्ष होना चाहिए।

आयु सीमा

आवेदक 1 जनवरी, 2019 को न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 32 वर्ष का होना चाहिए। आरक्षित वर्ग को नियमानुसार आयु सीमा में 5 साल की छूट है। अधिक जानकारी के लिए विभाग का विज्ञापन पढ़ें।

शुल्क

सामान्य वर्ग और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 100 रुपए आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है। जिसे ऑनलाइन या चालान के माध्यम से भुगतान कर सकते हैं। एससी/एसटी वर्ग के लिए शुल्क नहीं है।

वेतन

फॉरेस्ट गार्ड पद के लिए चुने गए अभ्‍यर्थियों को 5,200-20,200 के बीच सैलरी दी जाएगी। इसके साथ ही अन्‍य भत्‍ते भी दिए जाएंगे।

महत्वपूर्ण तारीखें—

ऑनलाइन आवेदन के रजिस्ट्रेशन की तारीख— 29 नवंबर, 2019
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख— 29 दिसंबर, 2019
चालान के माध्यम से शुल्क के भुगतान की अंतिम तारीख— 06 जनवरी, 2020
ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तारीख— 06 जनवरी, 2020

महत्वपूर्ण लिंक

विभाग की वेबसाइट के लिए क्लिक करें— https://www.osssc.gov.in

ओडिशा फॉरेस्ट गार्ड भर्ती 2019 अधिसूचना पढ़नें के लिए क्लिक करें—
https://www.osssc.gov.in/Public/Notification.aspx

फॉरेस्ट गार्ड के लिए इस तरह करें आवेदन

सबसे पहले दिए लिंक के माध्यम से ओएसएसएससी की वेबसाइट पर जाएं www.osssc.gov.in

आवेदक यदि पूर्व में रजिस्टर्ड है तो रजिस्टर्ड यूजर पर क्लिक करें, और यदि नया यूजर है तो न्यू यूजर पर क्लिक करें। बाद में आप अपना नाम, DOB, शैक्षणिक विवरण और अन्य दर्ज करें। अपना स्कैन पासपोर्ट साइज फोटो और हस्ताक्षर अपलोड करें। आवेदन पत्र शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड के माध्यम से करें। फिर सबमिट बटन पर क्लिक करें।

COMMENT