भारत में कोरोना से चौथी मौत, 22 मार्च से देश में विदेशी उड़ानों के उतरने पर रोक

Views : 564  |  3 minutes read

देश में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है। गुरूवार को इस वायरस से चौथी मौत होने का मामला सामने आया है। विदेश यात्रा से लौटे एक बुजुर्ग की पंजाब में कोरोना वायरस से मौत हो गई है। इधर भारत सरकार ने 22 मार्च से किसी भी देश से भारत आने वाली यात्री उड़ानों की देश में लैडिंग करने पर एक सप्‍ताह तक के लिए रोक लगा दी है।

विदेश से लौटे बुजुर्ग की पंजाब में हुई मौत, देश में संख्या हुई चार

भारत में कोरोना से एक और व्यक्ति की मौत का आंकडा बढकर 4 तक पहुंच गया है। बताया जा रहा है कि यह बुजुर्ग पंजाब के नवांशहर जिले के बंगा शहर में गांव पठलावा का रहने वाला है और वह कुछ दिन पहले ही इटली,जर्मनी की यात्रा कर देश लौटा था। कोरोना से पंजाब में मौत का यह पहला मामला है और इस घटना के बाद पूरे गांव को ही सील कर दिया है।

सरकार ने विदेशी उड़ानों के भारत में उतरने पर एक सप्ताह के लिए लगाई रोक

इधर कोरोना के बुरे असर से निपटने के लिए भारत सरकार ने बडा फैसला लिया है। सरकार ने 22 मार्च से आगामी एक सप्ताह तक विदेशी उड़ानों के भारत में उतरने पर पूरी तरह रोक लगा दी है।

केंद्र सरकार ने राज्य सरकारों से की ये अपील

सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि देश में 65 से ऊपर व 10 साल के कम उम्र के बच्चे घर ही रहें। इस मामले में ​केंद्र सरकार ने सभी राज्य सरकारों से यह अपील की है।

देश में कोरोना संक्रमित हुए 167, सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में

भारत में कोरोना वायरस पीडित लोगों की संख्या अब 167 तक पहुंच गई है और 4 लोगों की इस बीमारी से मौत भी हो गई है। कोरोना के सबसे ज्यादा मामले देश में महाराष्ट्र में आए हैं और यहां संक्रमित लोगों की संख्या 50 के करीब पहुंच गई है।

Read More: कोरोना से बचाव के लिए राजस्थान में धारा 144, रेलवे ने रद्द की 168 ट्रेनें

दिल्ली में 31 मार्च तक रेस्टोरेंट बंद करने का फैसला

कोरोना के बढ़ते असर को देखते हुए दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने 31 मार्च तक सभी रेस्टोरेंट बंद करने के आदेश दिए हैं। लोग रेस्टोरेंट से सिर्फ खाना ही पैक करवा सकते हैं। इसके साथ केजरीवाल ने दिल्ली की सभी कंपनियों से अपील की है वे अपने कर्मचारियों से घर से ही काम करवाएं।

COMMENT